Uttar Pradesh : जोरदार आंधी-तूफान से उखड़े पेड़ और बिजली के खंभे, जनजीवन प्रभावित

Samachar Jagat | Saturday, 27 May 2023 03:43:55 PM
Uttar Pradesh: Trees and electric poles uprooted by strong storm, life affected

लखनऊ। राजधानी लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों में शनिवार दोपहर तेज आंधी-तूफान आने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया। कई स्थानों पर पेड़ गिरने और बिजली के खंभे उखड़ने से बिजली आपूर्ति पर बुरा असर पड़ा है।

आंचलिक मौसम केंद्र, लखनऊ की रिपोर्ट के मुताबिक राजधानी लखनऊ और उसके आसपास के जिलों बाराबंकी, उन्नाव, गोंडा, बहराइच, अंबेडकर नगर, अयोध्या, बस्ती, श्रावस्ती और सुल्तानपुर समेत कई जिलों में शनिवार दोपहर अचानक धूल भरी तेज आंधी चली और कुछ स्थानों पर मूसलाधार बारिश भी हुई।

आंधी-तूफान की वजह से प्रभावित जिलों में कई स्थानों पर पेड़ गिर गए और बिजली के खंभे उखड़ गए। इसके अलावा, कुछ जगहों पर टिन की छतें भी उड़ गयीं। इसकी वजह से जनजीवन पर काफी असर पड़ा।लखनऊ में परिवर्तन चौक के पास एक पेड़ उखड़ कर फुटपाथ पर गिर गया।

हालांकि, इस घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। इसके अलावा, डाली बाग क्षेत्र में भी एक पेड़ तेज आंधी-तूफान की वजह से उखड़ गया। कुछ स्थानों पर बिजली के खंभे भी उखड़ने की सूचना है। इसकी वजह से कई स्थानों पर बिजली आपूर्ति बुरी तरह प्रभावित हुई है।राज्य में कई स्थानों पर पिछले दो-तीन दिन से तेज हवा और छिटपुट बारिश का सिलसिला जारी है।

Pc:TV9 Bharatvarsh



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.