चेतावनी!! हर्ष फायरिंग और शराब पीने वाले शादी में न पधारें...शादी के निमंत्रण कार्ड में अनूठा संदेश

Samachar Jagat | Tuesday, 06 Dec 2016 05:57:21 PM
warning of harsh firing and drinking alcohol on wedding invitation card unique message in baghpat

बागपत। शादी समारोह में हर्ष फायरिंग और शराब पीने का शौक रखने वाले कृपया हमारे यहां शादी में शामिल न हों। 

यह चेतावनी भरी लाइन किसी सरकारी तंत्र ने नहीं बल्कि, वाजिदपुर गांव के एक रिटायर्ड फौजी ने अपनी शादी के निमंत्रण कार्ड पर छपवाई है। लोगों को जागरूक करने की मुहिम चला रहे फौजी ने यह अनोखी पहल की है। 

उत्तर प्रदेश में बागपत जिले के वाजिदपुर गांव के रिटायर्ड फौजी सुभाष चंद कश्यप (38) की आठ दिसंबर को शादी होनी है। बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ, कश्यप जागृति चेतना और कई अन्य जागरूकता अभियान चलाने वाले कश्यप ने अपनी शादी को भी जागरूकता का अनोखा तरीका बना लिया। उन्होंने शादी का कार्ड इस चेतावनी भरे लहजे में छपवाया है कि लोग एक बारगी तो जाने से भी गुरेज करेंगे। 

हालांकि, कश्यप के अनुसार उनका यह तरीका बिल्कुल सही है। उन्होंने कार्ड पर बड़े-बड़े अक्षरों में नोट लिखकर छपवाया है कि शादी में हर्ष फायरिंग और शराब समेत किसी भी अन्य नशीले पदार्थ का सेवन करने वाले मेहमान को आने की जरूरत नहीं है। 

कश्यप का कहना है कि यदि समारोह में कोई इस तरह की हरकत करता पाया जाता है तो वह बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और उसे बाहर का रास्ता दिखा दिया जाएगा। दूसरी ओर कश्यप के इस निर्णय को कुछ लोगों ने सराहा भी है। 

प्रो. बीबी सिंह का कहना है कि इस तरह यदि सभी लोग जागरूक हो जाएं तो शादियों में हर्ष फायभरग और शराब पीने की गलत सोच पर अंकुश लग पाएगा।

गौरतलब है कि आये दिन शादी एवं अन्य खुशी के अवसर शराब पीने के बाद कुछ लोग हर्ष फायरिंग करते हैं जबकि प्रदेश सरकार ने हर्ष फायरिंग पर पाबंदी लगा रखी है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.