शादी के सपने देख रहे थे,पहुंच गए जेल में

Samachar Jagat | Thursday, 25 May 2023 11:16:27 AM
Was dreaming of marriage, reached jail

जयपुर। संगीन से संगीन अपराध के बाद अपराधी चाहे जितनी होस यारी बरत ले,मगर उसके पाप का घड़ा फूट ही जाता है।

यहां बात की जा रही है बाड़मेर के  इस संगीन हत्या कांड की,जिसमें एक शादीशुदा महिला ने अपने प्रेमी के साथ विवाह करने के लिए अपने असल पति को मार डाला और उसकी लाश को 240 किलोमीटर दूर माउंट आबू को पहाड़ियों पर फेंक दिया। मगर उनकी किस्मत यह रही की उन्होंने अपने मोबाइल को डेमेज नहीं किया। इसका फायदा पुलिस की अनुसंधान टीम ने उठाया और अपराधियों की लोकेशन का पता करके प्रेमी युगल को गिरफतार कर लिया।

इश्क बाजी की यह वारदात बाड़मेर जिले के बखासर गांव की है। वहां के पुलिस अधीक्षक दिगंत आनंद ने बताया कि बाखासर क्षेत्र के हेमावास निवासी गोकला राम की गुमसुदा की रिपोर्ट उसके भाई ने १२ मई को पुलिस थाने में दर्ज करवाई थी। रिपोर्ट में बताया गया की उसका भाई दस मई से लापता है। इस पर बाखासर थाना के प्रभारी सूरज भान सिंह की लीडरशिप में टीम का गठन कर इस मामले की जांच का काम सौंपा।

टीम के सदस्यों ने सभी संभावित और संदिग्ध लोगों से पूछताछ की। इस पर साइबर सेल ने बड़ी कुशलता से उन्हें हटकड़ी पहना दी।पुलिस बताती है कि मृतक गोक्ला राम की शादी तीन साल पहले गुजरात में हुई थी। मगर मृतक के कोई संतान नहीं थी।इस पर पत्नी मांगी देवी ने संतान पाने के लिए  अपने प्रेमी के साथ विवाह के लिए अपने सुहाग को रास्ते से हटाने के लिए प्लानिग की। पुलिस अनुसंधान के पहले स्टेप  के लिए सबसे पहले शव की शिनाख्त की। इसके बाद एक के बाद एक संदिग्ध से सख्ती से पूछताछ की। जांच के दौरान मिली जानकारी के आधार पर अपना अनुसंधान जारी रखा।

सूत्र बताते है की गोकला राम  को उसकी पत्नी पसंद नहीं करती थी।उसे अपने रास्ते से हटाने के लिए पन्नाराम आठ मई को अपने गांव ले आया था। गोकला राम अहमदाबाद के लिए जैसे जी  रवाना हुआ प्रेमिका ने अपने आशिक को मोबाइल पर  इसका मैसेज भेज दिया।गोकला राम  आज नौ बजे रवाना होगा। आरोपी ने सांचौर के बस स्टैंड पर अपनी वेन को खड़ा कर दिया  और अहमदाबाद और पालनपुर के लिए सवारियां बिठाई। पैसेंजरो में गोकला राम भी मौजूद था।

रास्ते में पन्नाराम ने गोकला राम को गन्ने के रस में नींद की गोलियां पिला दी और उसे लेकर पालनपुर पहुंच गया। वहां अपने दोस्त की मदद से सभी माउंट आबू पहुंच गए। रास्ते में उसका गला घोट कर मार डाला। फिर  लाश को किसी खाई में फेंक कर वहां से बहनलिए। पुलिस के पास पर्याप सबूत होने पर  सभी आरोपियों को गिरिफ्तार कर लिया।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.