इस फिल्म से सुपरहिट रहा आदित्य चोपड़ा का करियर

Samachar Jagat | Saturday, 21 May 2022 09:15:27 AM
Aditya Chopra's career was a super hit with this film

मशहूर फिल्म निर्माता आदित्य चोपड़ा मशहूर फिल्म निर्माता यश चोपड़ा के सबसे बड़े बेटे हैं। आदित्य आमतौर पर कैमरे से बचते हैं, लेकिन कैमरे के पीछे उनकी समझ इतनी जबरदस्त है कि बॉलीवुड की कई यादगार फिल्में ही हैं। आज आदित्य चोपड़ा अपना 51वां जन्मदिन मना रहे हैं, इस मौके पर जानिए आदित्य की जिंदगी से जुड़ी कुछ खास बातें।

फिल्मी करियर रहा सुपरहिट: यश चोपड़ा और पामेला चोपड़ा के सबसे बड़े बेटे आदित्य चोपड़ा का जन्म आज ही के दिन यानी 21 मई 1971 को हुआ था। महज 18 साल की उम्र में आदित्य ने अपने पिता यश चोपड़ा के सहायक निर्देशक के रूप में काम करना शुरू कर दिया था। और 23 साल की उम्र में, उन्होंने फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' का सफलतापूर्वक निर्देशन किया। आदित्य चोपड़ा ने साल 1997 में रिलीज हुई यशराज बैनर्स की फिल्म 'दिल तो पागल है' के डायलॉग भी लिखे हैं।


 
रेस्टोरेंट से शुरू हुई कहानी: रानी मुखर्जी और आदित्य (आदित्य चोपड़ा) पहली बार संपन्न रेस्टोरेंट में मिले थे, तब रानी ने फिल्म 'राजा की आएगी बारात' में काम किया है। पहली ही मुलाकात में ही आदित्य रानी पर अपना दिल खो बैठे थे। जिसके बाद उन्होंने फिल्म निर्माता करण जौहर से रानी को 'कुछ कुछ होता है' में कास्ट करने के लिए कहा, जिसके बाद दोनों ने गुपचुप तरीके से एक-दूसरे को डेट किया।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.