अमेरिका की इस सिंगर के गाना गाने से आ जाते हैं भूंकप! इस बार 4 मील दूर तक महसूस हुए झटके

Samachar Jagat | Saturday, 15 Jun 2024 03:19:56 PM
Earthquakes occur when this American singer sings a song! This time the tremors were felt up to 4 miles away

pc: rollingstone

हाल ही में, अमेरिकी गायिका टेलर स्विफ्ट ने स्कॉटलैंड की राजधानी एडिनबर्ग में लाइव परफॉर्म किया, जहाँ उनके कॉन्सर्ट के दौरान भीड़ का उत्साह कम नहीं हो रहा था वहीं कॉन्सर्ट स्थल से 4 मील दूर तक भूकंपीय गतिविधि दर्ज की गई।

CNN की एक रिपोर्ट के अनुसार, भूवैज्ञानिक विशेषज्ञों के डेटा से पता चला है कि पिछले सप्ताह टेलर स्विफ्ट के प्रदर्शन में इतने लोग शामिल हुए थे कि इससे धरती सचमुच हिल गई। ब्रिटिश भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (BGS) ने मुर्रेफील्ड स्टेडियम से लगभग चार मील की दूरी पर भूकंपीय रीडिंग का पता लगाया, जहाँ कॉन्सर्ट आयोजित किया गया था।

तीनों परफॉरमेंस के दौरान भूकंपीय गतिविधि

टेलर स्विफ्ट के एरास टूर में एडिनबर्ग में तीन रातों की लाइव परफॉरमेंस शामिल थी। BGS ने बताया कि "रेडी फॉर इट?", "क्रूएल समर" और "शैम्पेन प्रॉब्लम्स" के प्रदर्शन के दौरान महत्वपूर्ण झटके देखे गए।

यह पहली बार नहीं है जब टेलर स्विफ्ट के कॉन्सर्ट से भूकंपीय गतिविधि देखी गई है। BBC के अनुसार, पिछले साल जुलाई में सिएटल में भी ऐसी ही घटना हुई थी, जहाँ उनके एक शो के दौरान 2.3 तीव्रता के भूकंप के बराबर भूकंपीय गतिविधि दर्ज की गई थी।

रिकॉर्ड-ब्रेकिंग कॉन्सर्ट टूर

टेलर स्विफ्ट का एरास टूर 21 महीने तक चलेगा, जिसमें 22 देश और 152 तारीखें शामिल होंगी। सिर्फ़ आठ महीनों में, इस टूर ने 1 बिलियन डॉलर से ज़्यादा की कमाई की है, जो अब तक का सबसे ज़्यादा कमाई करने वाला कॉन्सर्ट टूर है। यह एल्टन जॉन के फेयरवेल येलो ब्रिक रोड टूर से आगे निकल गया है, जिसने पाँच सालों में 939 मिलियन डॉलर कमाए थे, जो इसे दूसरा सबसे ज़्यादा कमाई करने वाला टूर बनाता है।

यू.के. में आने वाले शो

अमेरिकी गायिका टेलर स्विफ्ट के यू.के. में कुल 15 शो शेड्यूल हैं। इसमें स्कॉटलैंड में तीन कॉन्सर्ट, इंग्लैंड के लिवरपूल में तीन रातें, वेल्स के कार्डिफ़ में एक रात और जून और अगस्त में लंदन के वेम्बली स्टेडियम में आठ शो शामिल हैं।

अपडेट खबरों के लिए हमारा वॉट्सएप चैनल फोलो करें



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.