Happy Birthday Babita JI: जानिये सिल्वर स्क्रीन पर राज करने वाली एक्ट्रेस बबीता क्यों रही इतने साल अपने पति से दूर

Samachar Jagat | Wednesday, 20 Apr 2022 11:31:54 AM
Happy Birthday Babita JI: Know why Babita, who ruled the silver screen, was away from her husband karina for so many years

बबीता कपूर आज 74 साल की हो गई हैं। थोड़े समय के लिए सिल्वर स्क्रीन पर राज करने वाली अभिनेत्री  ने 1971 में रणधीर कपूर से शादी की और सबसे प्रतिष्ठित फिल्म परिवार का हिस्सा बन गए। हालाँकि, उसका जीवन एक कहानी नहीं था। बबीता और रणधीर कई दशकों से अलग रह रहे हैं। उनकी बेटियों करीना कपूर खान और करिश्मा कपूर ने अक्सर इस बात पर खुलकर बात की है कि कैसे बबीता ने कपूर परिवार की मदद के बिना उन्हें अकेले ही पाला।


2011 में, हिंदुस्तान टाइम्स से बात करते हुए, करीना ने बताया कि कैसे उनके बड़े होने के साल उतने शानदार नहीं थे, जितने की उनसे उम्मीद की जा सकती है। “हम लग्ज़री  में नहीं पले-बढ़े, जैसा कि लोग कपूर खानदान के बारे में सोचते हैं। मेरी माँ (बबीता) और बहन (करिश्मा) ने मुझे बेहतर जीवन देने के लिए वास्तव में संघर्ष किया। खासकर मेरी मां, क्योंकि वह सिंगल पेरेंट थीं। हमारे लिए सब कुछ बहुत सीमित था, करीना ने कहा ।

उसने खुलासा किया कि करिश्मा लोकल ट्रेनों में कॉलेज जाती थी, जबकि वह किसी सामान्य बच्चे की तरह स्कूल बस लेती थी। करीना कपूर ने बताया  कि कैसे उनके पास केवल एक कार थी और ड्राइवर रखने के लिए पैसे नहीं थे। "यह केवल इसलिए है क्योंकि माँ ने हमें इस तरह से पाला है कि हम आज जो कुछ भी है उसे महत्व देते हैं। हमने जो बुरे दिन देखे हैं, उन्होंने हमें एक ही समय में बहुत मजबूत और नाजुक बना दिया है  और  मेरे अनुभवों ने मुझे एक बहुत ही  इंटेंस  व्यक्ति बना दिया है ”उसने कहा।
करीना ने 2007 में मुंबई मिरर को यह भी बताया कि बबीता "हमेशा कुछ न कुछ करती रहती थीं, उन्होंने अकेले ही हमें पाला। करीना ने बताया की वह रियल स्टेट बिजनस के साथ एक छोटा बिजनस भी करती थी।  ये कठिन था।" उसने कहा कि भले ही उसके पिता रणधीर उनके जीवन में एक महत्वपूर्ण कारक थे, फिर भी वे अकेले रह गए थे। पेलहा हम उनसे ज्यादा मिल नहीं पते थे। पर अब हम उनसे से ज्यादा मिलते है। अब हम एक परिवार हैं, ”उसने स्वीकार किया।

कपिल शर्मा शो में रणधीर ने बबीता के बारे में  बात कि थी।  एपिसोड के दौरान, उन्होंने कहा कि वह बबीता के बारे में सीरियस  नहीं थे, लेकिन राज कपूर ने ही उन्हें  शादी  के लिए तैयार किया  थी। शो में, जब उनसे पूछा गया कि उन्होंने बबीता को शादी के लिए कैसे प्रपोज किया, तो रणधीर ने जवाब दिया कि उनके परिवार को उन दोनो के   रिश्ते के बारे में पता था और उन्होंने उन्हें कभी ऐसा मौका नहीं दिया।

"उसने बताया  कि मैं एक भयानक आदमी था जो बहुत पीता था और देर से घर आता था, जो कुछ ऐसा था जो उसे पसंद नहीं था। और मैं उस तरह से नहीं जीना चाहता था जैसा वह चाहती थी, और वह मुझे वैसे ही स्वीकार नहीं कर सकती थी जैसे मैं हूँ, हालाँकि यह एक प्रेम विवाह था। तो यह ठीक है। हमारे पास देखभाल करने के लिए दो प्यारे बच्चे थे। उसने उन्हें बेहतरीन तरीके से पाला और उन्होंने अपने करियर में बहुत अच्छा  किया। एक पिता के रूप में मैं और क्या माँग सकता था?



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.