खुद को हमेशा 10 साल छोटी महसूस करती हूं : हेमा मालिनी

Samachar Jagat | Tuesday, 28 Feb 2017 04:30:57 PM
I always feel 10 years younger than himself Hema Malini

इंदौर। चिर युवा बने रहने का ‘रहस्य’ साझा करते हुए मशहूर फिल्म अभिनेत्री एवं नृत्यांगना हेमा मालिनी ने आज कहा कि वह हमेशा खुद को अपनी असल उम्र से 10 साल छोटी महसूस करती हैं। हेेमा ने दक्षिण एशियाई विश्वविद्यालयों के 10वें युवा उत्सव के उद्घाटन समारोह में कहा, ‘‘जीवन के हर पड़ाव पर मैं महसूस करती आयी हूं कि मंैं अपनी वास्तविक उम्र से 10 साल छोटी हूं। यह हमेशा युवा बने रहने का रहस्य है। आपको भी यह बात सीखनी चाहिये और खुद को कभी बूढ़ा नहीं समझना चाहिये।’’

आमिर सबसे प्रेरक शख्सियतों में से एक : श्रद्धा

समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करने के दौरान 68 वर्षीय ‘ड्रीम गर्ल’ ने कहा, ‘‘बुढ़ापा तो आकर ही रहेगा। लेकिन हमें खुद को हमेशा युवा समझना चाहिये।’’ मथुरा की भाजपा सांसद ने युवाओं से राजनीति में शामिल होने की अपील करते हुए कहा, ‘‘राजनीति में ज्यादातर लोग उम्रदराज हैं। आपको इस स्थिति को बहुत जल्दी बदलना होगा।’’

उन्होंने युवा उत्सव में भाग ले रहे दक्षिण एशियाई विद्यार्थियों का भारत में स्वागत किया। इसके साथ ही कहा कि उनके सामने अपने..अपने देश के निर्माण की जिम्मेदारी है और उन्हेें इस सिलसिले में ऐसा योगदान करना चाहिये जिसे कभी भुलाया ना जा सके।

हेेमा ने युवा उत्सव के भारतीय प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरें मोदी की अगुवाई में देश बदलाव के खूबसूरत दौर से गुजर रहा है। नौजवान पीढ़ी को परिवर्तन की इस प्रक्रिया का हिस्सा बनना चाहिये ताकि देश विकास के बेहतर भविष्य की ओर अग्रसर हो सके।

उन्होंने कहा, ‘‘हम सब भाग्यशाली हैं कि हमेें मोदी के रूप में इतना शानदार प्रधानमंत्री मिला है। आपको युवाओं को भारत को वैश्विक महाशक्ति बनाने की मोदी की मुहिम को समर्थन देना चाहिये।’’

अभिषेक, ऐश्वर्या को लेकर फिल्म बनाएंगे अनुराग कश्यप

दक्षिण एशियाई विश्वविद्यालयों के युवा उत्सव के 10वें संस्करण का आयोजन भारतीय विश्वविद्यालय संघ एआईयू ने इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के साथ मिलकर किया है।

दक्षिण एशिया क्षेत्र में सांस्कृतिक आदान..प्रदान को बढ़ावा देेने के लिये आयोजित पांच दिवसीय समारोह में मेजबान भारत के साथ भूटान, श्रीलंका, नेपाल, बांग्लादेश, अफगानिस्तान और मॉरीशस के कुल 350 विश्वविद्यालयीन विद्यार्थी भाग ले रहे हैं।

कत्थी के हिंदी रीमेक में काम करेंगे ऋतिक रोशन

...कॉमेडी किंग के कादर खान बीमार, इलाज के लिए कनाडा रवाना

दीपिका और कैटरीना से रोमांस करेंगे किंग खान



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.