Vindu Dara Singh Birthday: विंदू दारा सिंह का काम से ज्यादा विवादों से रहा नाता, मैच फिक्सिंग में भी आ चुका है नाम

Samachar Jagat | Friday, 06 May 2022 09:22:28 AM
TV's 'Hanuman' has been seen in many films

मशहूर अभिनेता और पहलवान दारा सिंह के बेटे अभिनेता विंदू दारा सिंह 6 मई को अपना जन्मदिन मना रहे हैं। विंदू दारा सिंह भले ही फिल्मों के जरिए अपनी खास पहचान नहीं बना पाए हों, लेकिन एक्टर को हमेशा विवादों के चलते चर्चाओं में रहना चाहिए। अपने पिता दारा सिंह की तरह विंदू ने पहले टेलीविजन धारावाहिकों में और फिर फिल्मों में काम किया, लेकिन वह अपने पिता की तरह प्रसिद्धि हासिल नहीं कर सके।

वही विंदू दारा सिंह ने लगभग 20 साल तक सिनेमा जगत में काम किया। इसके अलावा उनका नाम कई विवादों से भी जुड़ा। तो आज हम आपको विंदू दारा सिंह के जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं। विंदू दारा सिंह ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1994 में फिल्म 'करण' से की थी। उसके बाद 1996 में पंजाबी फिल्म रब दिया राखा में काम किया। उसके बाद वह कई पंजाबी फिल्मों में नजर आए। पंजाबी फिल्मों के अलावा विंदू ने फिर से हिंदी फिल्मों में हाथ आजमाया और उन्होंने सलमान खान के साथ 'गर्व', 'मैंने प्यार क्यों किया', 'पार्टनर' फिल्मों में काम किया।
 
सीरियल 'जय वीर हनुमान' में विंदू दारा सिंह ने हनुमान की भूमिका निभाई थी। हालांकि, इससे उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली। फिर साल 2009 में विंदू ने 'बिग बॉस सीजन 3' जीता। 'बिग बॉस सीजन 3' जीतने के बाद लगता है कि अभिनेता का करियर वापस पटरी पर आ गया है। लेकिन हुआ ठीक इसके विपरीत। साल 2013 में विंदू दारा सिंह का नाम आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग में आया था। विंदू को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। हालांकि, उस समय स्थानीय अदालत ने विंदू को जमानत दे दी थी।



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.