दैनिक भास्कर हिंदी: First Death Anniversary: चाइल्ड आर्टिस्ट से डेब्यू करने वाले ऋषि कपूर ने 92 फिल्मों में निभाया रोमांटिक हीरो का किरदार

Samachar Jagat | Saturday, 30 Apr 2022 10:12:29 AM
When Rishi Kapoor told shocking secret, everyone's senses were blown away after hearing

बॉलीवुड सुपरस्टार ऋषि कपूर ने आज ही के दिन दुनिया को अलविदा कह दिया था। जी हां, कीमिया से जूझ रहे ऋषि कपूर ने एच.एन. रिलायंस फाउंडेशन अस्पताल में अंतिम सांस ली और आज तक लोग उन्हें नहीं भूले हैं. ऋषि कपूर ने अपने काम और अपने अंदाज से लोगों का दिल जीता और आज हर कोई उन्हें याद कर रहा है. 4 सितंबर 1952 को मुंबई में जन्मे ऋषि कपूर ने अपने पिता की फिल्म मेरा नाम जोकर से अभिनय की शुरुआत की। जी हाँ और इस फिल्म में उन्होंने राज कपूर के बचपन का किरदार निभाया था.

उसके बाद बतौर अभिनेता उनकी पहली फिल्म बॉबी थी जो सुपरहिट रही। श्री 420 में ऋषि कपूर एक छोटे बच्चे के रूप में नजर आए थे और इसके पीछे भी एक कहानी है। दरअसल, श्री 420 में ऋषि कपूर को एक छोटे बच्चे की भूमिका निभाने के लिए मनाने के लिए नरगिस ने ऋषि कपूर को ढेर सारी चॉकलेट दी और उसके बाद वह मान गए और ऋषि कपूर की फिल्म प्यार हुआ इकरार हुआ के गाने में अपने भाइयों रणधीर कपूर और रीमा। साथ घूमते नजर आए। लोगों का कहना है कि राज कपूर ने अपने बेटे ऋषि कपूर को लॉन्च करने के लिए बॉबी फिल्म बनाई थी।


 
हालांकि बहुत कम लोग जानते हैं कि ऋषि ने खुद एक इंटरव्यू में इस राज से पर्दा उठाया था, उन्होंने बताया था, मेरा नाम जोकर के फेल होने के बाद पिता राज कपूर की आर्थिक स्थिति खराब हो गई थी और इस वजह से उन्हें एक कास्ट करना पड़ा था। फिल्म में शीर्ष सितारा। हां साइन नहीं कर पाए और यही वजह है कि उन्होंने बॉबी में ऋषि कपूर को लॉन्च किया। ऋषि ने अपने करियर में कई सुपरहिट फिल्में की और यही वजह है कि आज भी उनके चाहने वालों की कमी नहीं है।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.