श्रीलंका में भीषण आर्थिक संकट के बीच नये मंत्रिमंडल का गठन होगा

Samachar Jagat | Monday, 04 Apr 2022 10:21:03 AM
A new cabinet will be formed in the midst of severe economic crisis in Sri Lanka

कोलंबो। भीषण आर्थिक संकट का सामना कर रहे श्रीलंका में लोगों के गुस्से को शांत करने की सरकार की कोशिशों के बीच सोमवार को नये मंत्रिमंडल को शपथ दिलाई जा सकती है। रविवार को देश के सभी 26 मंत्रियों ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था।

शिक्षा मंत्री एवं सदन के नेता दिनेश गुणवर्धने ने पत्रकारों से कहा कि कैबिनेट मंत्रियों ने प्रधानमंत्री महिदा राजपक्षे को अपना इस्तीफा सौंप दिया है,हालांकि उन्होंने सामूहिक तौर पर इस्तीफ़े दिए जाने का कोई कारण नहीं बताया।
उन्होंने कहा कि राजपक्षे अपने छोटे भाई एवं राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के साथ बैठक करेंगे। शिक्षा मंत्री ने कहा,'' हमने देश के हालात के बारे में विस्तार से चर्चा की। ईंधन और बिजली संकट के समाधान निकलेंगे।’’ लोगों में देश की आर्थिक स्थिति को संभाल नहीं पाने को लेकर सरकार के प्रति बहुत आक्रोश है।

राजनीतिक विशेषज्ञों ने कहा कि विदेशी मुद्रा भंडार में कमी के कारण पैदा हुए आर्थिक संकट से सरकार द्बारा कथित रूप से ''गलत तरीके से निपटे जाने’’ को लेकर मंत्रियों पर जनता का भारी दबाव था। देश में विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए कर्फ्यू लगा दिया गया था,इसके बावजूद रविवार शाम को व्यापक स्तर पर प्रदर्शन हुए। प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे के इस्तीफ़े की मांग कर रहे हैं। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.