America-Ukraine : रूस से आयात तेल की मूल्य सीमा पर अमेरिका, यूक्रेन ने की चर्चा

Samachar Jagat | Thursday, 14 Jul 2022 09:10:32 AM
America-Ukraine : US, Ukraine discuss the price limit of import oil from Russia

वाशिगटन : अमेरिकी उप वित्त सचिव वैली एडेमो और यूक्रेन के वित्त मंत्री सर्गेई मार्चेंको ने रूस से आयात होने वाले तेल पर मूल्य सीमा तय करने की दिशा में किस हद तक प्रगति हुई है इस पर चर्चा की। ट्रेजरी विभाग ने इस बातचीत का एक रीडआउट जारी कर इसकी जानकारी दी।

बुधवार को जारी इस रीडआउट में कहा गया,''उप सचिव एडेमो ने कहा कि यूक्रेन में युद्ध छेड़ने और अपने पड़ोसी देशों को धमकी देने की रूस की क्षमता को नीचा दिखाने के लिए अमेरिकी ट्रेजरी विभाग रूस पर प्रतिबंध लगाने के अपने अधिकारों का उपयोग करना जारी रखे हुए हैं।'' इस दौरान उप सचिव एडेमो और मंत्री मार्चेंको ने वैश्विक तेल और ऊर्जा की कीमतों पर रूसी संघर्ष के प्रभाव को कम करने के मद्देनजर रूस की सेना के लिए राजस्व को प्रतिबंधित करने के लिए रूस से आयातित तेल पर मूल्य सीमा को लागू करने की दिशा में हुई प्रगति पर भी चर्चा की। रीडआउट में कहा गया,''एडेमो और मार्चेंको ने यूक्रेन को आर्थिक सहायता प्रदान करने वाले देशों के मुद्दे पर भी चर्चा की, जिसमें प्रत्यक्ष बजटीय समर्थन में यूक्रेन को 1.7 अरब डॉलर का नवीनतम अमेरिकी योगदान शामिल है।'' 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.