America-Uzbekistan : अमेरिका ने उज्बेकिस्तान हिंसा के मामले में शांतिपूर्ण समाधान तलाश करने का आग्रह किया

Samachar Jagat | Wednesday, 06 Jul 2022 09:47:11 AM
America-Uzbekistan : US urges to find a peaceful solution to Uzbekistan violence

वाशिगटन : अमेरिका ने उज्बेकिस्तान के कराकल्पकस्तान क्षेत्र में हाल ही में हुई हिसा की घटना पर चिता व्यक्त की है और सभी पक्षों से इन तनावों का शांतिपूर्ण तरीके से समाधान ढूंढèने और हिसा से दूरी बनाए रखने का आग्रह किया है। हिंसा में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए विदेश विभाग के प्रवक्ता नेड प्राइस ने मंगलवार को कहा, हम लोकतांत्रिक सुधारों को लागू करने के उज्बेकिस्तान के प्रयासों का समर्थन करते हैं।

हम संबंधित अधिकारियों से उज्बेकिस्तान के अंतर्राष्ट्रीय दायित्वों और प्रतिबद्धताओं के अनुरूप शांतिपूर्ण सभा और अभिव्यक्ति सहित सभी मौलिक अधिकारों की रक्षा करने का आह्वान करते हैं। उन्होंने कहा,''हम अधिकारियों से अंतरराष्ट्रीय मानदंडों के अनुरूप उत्कृष्ट तरीकों से हिसा की पूर्ण, विश्वसनीय और पारदर्शी जांच करने का आग्रह करते हैं। उज्बेकिस्तान की संप्रभुता, स्वतंत्रता और क्षेत्रीय अखंडता के लिए अमेरिका अपना समर्थन देना जारी रखेगा।''



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.