Canada Federal Budget Houses : कनाडा में विदेशियों के घर खरीदने पर प्रतिबंध लगाएगी सरकार

Samachar Jagat | Friday, 08 Apr 2022 10:31:39 AM
 Canada Federal Budget Houses : Government to ban foreigners buying homes in Canada

ओटावा : कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की सरकार ने बृहस्पतिवार को घोषणा की कि वह कनाडा में विदेशियों के घर खरीदने पर प्रतिबंध लगाएगी। मकानों की कीमतों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी की अटकलों के बीच वित्त मंत्री क्रिस्टिया फ्रीलैंड ने वर्ष के लिए संघीय बजट की घोषणा करते हुए मांग को कम करने के लिए कई उपाय किए।

सरकार ने एक वर्ष के भीतर अपना घर बेचने वाले विदेशियों पर घर खरीदने पर दो साल का प्रतिबंध लगाने और उच्च कर लगाने की घोषणा की है। हालांकि, दोनों कदमों में स्थायी निवासियों और विदेशी छात्रों को कुछ छूट सहित कई अपवाद शामिल हैं। बजट में नये आवास के लिए और बाजार में आने की कोशिश कर रहे कनाडाई लोगों की मदद करने के कई उपाय भी शामिल हैं, जिसमें एक नया बचत खाता और पहली बार घर खरीदने वालों के लिए 'टैक्स क्रेडिट’ में बदलाव शामिल हैं। सरकार पिछले साल कीमतों में 20 फीसदी से अधिक की बढ़ोतरी और किराये की दरें भी बढ़ने से दबाव में है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.