Haiti Battle : हैती में गिरोहों की लड़ाई में 20 लोगों की मौत, हजारों विस्थापित

Samachar Jagat | Thursday, 28 Apr 2022 11:07:27 AM
Haiti Battle: 20 killed, thousands displaced in gang fighting in Haiti

पोर्ट ऑ प्रिंस : हैती की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने बुधवार को बताया कि हाल के दिनों में गिरोहों के बीच लड़ाई में कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई, लगभग दो दर्जन लोग घायल हो गए और हजारों लोग अपने घरों को छोड़कर चले गए। अधिकारियों ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के उत्तर में राजधानी पोर्ट ऑ प्रिंस के चार पड़ोसी इलाकों में रविवार को लड़ाई शुरू हुई।

इस दौरान कम से कम एक दर्जनों घरों को जला दिया गया, हजारों लोग अपने समुदायों को छोड़कर भाग गए, जिनमें से कुछ अस्थायी रूप से एक स्थानीय महापौर कार्यालय के आंगन में रह रहे थे। अधिकारियों ने कहा कि रविवार से अब तक मारे गए लोगों में छह बच्चों सहित आठ लोगों का एक परिवार शामिल है। इलाके में स्कूल और व्यवसाय बंद हैं। जीन रेमंड डोर्सली जो एक छोटा सामुदायिक संगठन चलाते हैं ने विस्थापित लोगों के लिए कहा कि ''उन्हें पानी, भोजन, आपूर्ति की ज़रूरत है। उन्हें खाली हाथ ही अपना घर छोड़कर भागना पड़ा।''

अधिकारियों ने कहा कि एक गोली हवाई अड्डे के पास तैनात संयुक्त राष्ट्र मानवीय वायु सेवा के एक खाली हेलीकॉप्टर को भी लगी। नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने कहा, ''आने वाले दिनों में संघर्ष के बढ़ने की संभावना है, जिससे और हताहतों की संख्या बढ़ेगी और नई आबादी का पलायन हो सकता है।'' नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने इस सप्ताह की हिसा के लिए चेन मैचान गिरोह और प्रतिद्बंद्बी 400 मावोजो गिरोह के बीच लड़ाई को जिम्मेदार ठहराया जो पिछले साल 17 अमेरिकी मिशनरियों के अपहरण में शामिल था। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.