Heatwave: चीन, अमेरिका, इटली, यूरोप में पड़ रही भयंकर गर्मी, सरकारों ने रेड अलर्ट किया जारी, लोगों को बाहर नहीं निकलने की चेतावनी

Samachar Jagat | Thursday, 20 Jul 2023 08:41:57 AM
Heatwave: Severe heat in China, America, Italy, Europe, governments issued red alert, warning people not to go out

इंटरनेट डेस्क। आप भी विदेश घूमने की प्लानिंग कर रहे है तो आपको थोड़ा सोच समझक ही जाना चाहिए। इसका कारण यह है की अभी दुनिया के बहुत से हिस्से भयंकर हीट वेव की चपेट में हैं। ऐसे में वहां के प्रशासन ने इसको लेकर अलर्ट भी जारी किया है। हालात ऐसे है की कई देशों की सरकारों को इसे लेकर रेड अलर्ट तक जारी करना पड़ा है।

उत्तरी अमेरिका, एशिया और यूरोप के कई देशों के स्वास्थ्य विभागों ने इसे लेकर चेतावनी जारी की है। यूरोप में इस वक्त भयंकर गर्मी पड़ रही है। मीडिया रिपोटर्स की माने तो रोम सहित यूरोप के कई शहरों में काफी अधिक तापमान रिकॉर्ड दर्ज किया जा रहा है। भीषण गर्मी के चलते इटली ने 23 शहरों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है।

वहीं बढ़ती गर्मी के कारण जंगलों में आग की घटनाएं भी बढ़ती जा रही है। दक्षिण कैलिफोर्निया के जंगलों में इस वक्त भीषण गर्मी के चलते आग लगी हुई है, जो लगभग 7,500 एकड़ में फैल गई हैं। वहीं बात चीन की करे तो यहा भी इस वक्त भयंकर गर्मी पड़ रही है। अमेरिका में भी पश्चिमी और दक्षिणी राज्यों में हीट वेव से बचने की सलाह लोगों को दी गई है।

pc- ndtv.in



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.