Philippines में तूफान 'नोरू’ ने आठ लोगों की जान ली

Samachar Jagat | Tuesday, 27 Sep 2022 01:11:53 PM
Hurricane 'Noru' kills eight in Philippines

मनीला |  फिलीपींस के लूजोन द्बीप पर सप्ताहांत तेज हवाओं और बारिश के साथ आये भीषण तूफान 'नोरू’ ने भारी तबाही मचायी है जिसमें आठ लोगों की मौत हो गई और तीन अन्य लापता हो गए। एक सरकारी एजेंसी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।राष्ट्रीय आपदा ,जोखिम और प्रबंधन परिषद ने रविवार की दोपहर तूफान के आने के कुछ घंटों बाद मनीला के उत्तर में बुलाकान प्रांत में अचानक आई बाढè में पांच बचावकर्मियों की मौत की पुष्टि की।

एजेंसी ने कहा कि उसे तूफान से संबंधित तीन और मौतो ,क्यूज़ोन प्रांत में एक और ज़ाम्बलेस प्रांत में दो लोगों की मौत की सूचना मिली है। ऐजेन्सी ने हालांकि, इस संबंध में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। एजेंसी ने कहा कि मनीला के दक्षिण-पूर्व में बिकोल क्षेत्र में तीन और लोग लापता हैं। नोरू सोमवार की रात मध्य लुजोन क्षेत्र को पार करके फिलीपींस से बाहर निकल गया । नोरू इस साल फिलीपींस से टकराने वाला 11वां और सबसे शक्तिशाली चक्रवात है। इसने फसलों को नष्ट कर दिया, घरों को क्षतिग्रस्त कर दिया, बिजली पारेषण लाइनों को गिरा दिया और केंद्रीय लुज़ोन द्बीप पर कई क्षेत्रों में बाढè आ गई।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.