Imran ने चुनावी रैली को सोमवार तक स्थगित किया

Samachar Jagat | Monday, 13 Mar 2023 09:35:44 AM
Imran postpones election rally till Monday

लाहौर : पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान ने रविवार को चुनावी रैली को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया। पार्टी ने प्रांतीय राजधानी में धारा 144 लगाने के कार्यवाहक पंजाब सरकार के आदेश के खिलाफ चुनाव आयोग या लाहौर उच्च न्यायालय से राहत नहीं मिलने के बाद यह कदम उठाया है।

अंतरिम पंजाब सरकार ने कद्दाफी स्टेडियम में पीएसएल मैच और शहर में मैराथन दौड़ के मद्देनजर देर रात निषेधाज्ञा (धारा 144) लागू कर दी थी। पीटीआई अध्यक्ष ने निर्धारित रैली के एक घंटे से भी कम समय बाद ट््वीट किया, ''पंजाब के मुख्यमंत्री और पुलिस पीटीआई नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ और प्राथमिकी दर्ज करने और चुनाव स्थगित करने के बहाने के रूप में अपनी शक्तियों को इस्तेमाल करने के लिए हिसा भड़काना चाहते हैं।’’

पूर्व प्रधानमंत्री खान ने सवाल किया कि निषेधाज्ञा को राजनीतिक गतिविधियों पर कैसे लगाया जा सकता है, खासकर जब चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की जा चुकी हो। खान ने कहा, ''मैं सभी पीटीआई कार्यकर्ताओं से आह्वान करता हूं कि वे इस तरह के भ्रम जाल में न फंसे।’’ पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसा लगता है कि धारा 144 को फिर से पूरी तरह से पीटीआई चुनाव अभियान पर अवैध रूप से लगाया गया था क्योंकि अन्य सभी सार्वजनिक गतिविधियां लाहौर में सुचारू रूप से चल रही थीं।

खान ने कहा, ''केवल जमन पार्क को कंटेनरों और भारी पुलिस दल से घेर लिया गया है।’’ उन्होंने कहा इससे स्पष्ट होता है कि मुख्यमंत्री और पुलिस अधिक से अधिक फर्जी प्राथमिकी दर्ज करने के लिए संघर्ष को भड़काना चाहते थे जैसा कि उन्होंने गत आठ मार्च को किया था। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.