Israel ने अल जजीरा की पत्रकार की मौत की जांच के अमेरिकी कदम को 'बड़ी गलती’ बताया

Samachar Jagat | Tuesday, 15 Nov 2022 11:54:03 AM
Israel calls US move to investigate Al Jazeera journalist's death a 'big mistake'

यरूशलम : इजराइल ने सोमवार को पुष्टि की कि अमेरिका के न्याय विभाग ने अल जजीरा की पत्रकार शिरीन अबु अकलेह की मौत मामले की जांच शुरू कर दी है। अकलेह एक जानी-मानी अमेरिकी-फिलस्तीनी पत्रकार थीं। वह इस साल मई में वेस्ट बैंक के जेनिन शहर में इजराइल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) की छापेमारी के दौरान मारी गई थीं।

इजराइल ने अकलेह की मौत की जांच करने के अमेरिकी फैसले को 'बड़ी गलती’ करार दिया। उसने कहा कि वह जांच में सहयोग नहीं करेगा। इजराइल के रक्षा मंत्री बेनी गैंत्ज ने कहा, “शिरीन अबू अकलेह की दुखद मौत की जांच करने का अमेरिकी न्याय विभाग का फैसला एक बड़ी गलती है।

आईडीएफ ने एक पेशेवर, स्वतंत्र जांच की है, जिसकी जानकारी अमेरिकी अधिकारियों के साथ साझा की गई थी।” उन्होंने कहा, “मैंने अमेरिकी प्रतिनिधियों को संदेश भेजा है कि हम आईडीएफ के सैनिकों के साथ खड़े हैं। हम किसी भी बाहरी जांच में सहयोग नहीं करेंगे। हम इजराइल के आंतरिक मामलों में किसी को भी हस्तक्षेप करने की अनुमति नहीं देंगे।” 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.