Israel-Hamas: प्रधानमंत्री नेतन्याहू का बड़ा बयान, फिलिस्तीनी राष्ट्र को मान्यता देना आतंकवाद के लिए पुरस्कार होगा

Samachar Jagat | Tuesday, 20 Feb 2024 09:58:52 AM
Israel-Hamas: Prime Minister Netanyahu's big statement, recognizing the Palestinian nation will be a reward for terrorism

इंटरनेट डेस्क। इजरायल और हमास के बीच जारी यु़़द्ध का अंत क्या होगा किसी को कुछ पता नहीं हैं। अब तक हजारों मौते हो चुकी हैं और हजारों घायल लोग अस्पतालों में इलाज करवा रहे हैं। बार बार युद्ध विराम की चर्चा भी होती हैं लेकिन शर्तों के कारण सब कुछ वही का वहीं थम जाता है। ऐसे में फिलिस्तीनी राष्ट्रपति ने कहा है कि संघर्ष को सुलझाने और इलाके में स्थिरता सुनिश्चित करने के लिए पूर्वी यरुशलम को अपनी राजधानी बनाकर एक फिलिस्तीनी राष्ट्र आवश्यक है।

मीडिया रिपोटर्स की माने तो राष्ट्रपति के प्रवक्ता नबील अबू रूडीनेह का बयान तब आया, जब इजरायली सरकार ने अन्य देशों की तरफ से फिलिस्तीनी राष्ट्र की किसी भी एकतरफा मान्यता को सर्वसम्मति से खारिज कर दिया। 

जानकारी के अनुसार इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि इस स्तर पर फिलिस्तीनी राष्ट्र को मान्यता देना आतंकवाद के लिए पुरस्कार होगा और स्थायी शांति समझौते की संभावना को कमजोर कर देगा। फिलिस्तीनी विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि संयुक्त राष्ट्र की तरफ से फिलिस्तीनी राष्ट्र की मान्यता के लिए नेतन्याहू की मंजूरी या इजाजत की जरूरत नहीं है।

pc- abp news

खबर का अपडेट पाने के लिए हमारा वाटसएप चैनल फोलो करें।   

 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.