US: मुस्लिम मेयर को व्हाइट हाउस के ईद समारोह में भाग लेने से रोका गया।

Samachar Jagat | Tuesday, 02 May 2023 10:11:31 AM
US: Muslim mayor barred from attending Eid celebrations at White House.

वाशिगटन। अमेरिका की खुफिया सेवा ने कहा कि उसने न्यू जर्सी के प्रोस्पेक्ट पार्क से एक मुस्लिम मेयर को रमजान खत्म होने के मौके पर व्हाइट हाउस द्बारा आयोजित होने वाले एक कार्यक्रम में भाग लेने से रोक दिया। इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति जो बाइडन भी शामिल हुए।

'काउंसिल ऑन अमेरिकन-इस्लामिक रिलेशंस’ (सीएआईआर) के न्यू जर्सी चैप्टर के अनुसार, मेयर मोहम्मद खैरुल्लाह ईद-उल-फितर समारोह में भाग लेने के लिए व्हाइट हाउस पहुंचने ही वाले थे कि उन्हें व्हाइट हाउस से एक कॉल आयी जिसमें बताया गया कि खुफिया सेवा ने उन्हें कार्यक्रम में भाग लेने की अनुमति नहीं दी है और वह कार्यक्रम में भाग नहीं ले सकते जहां बाइडन ने सैकड़ों अतिथियों को संबोधित किया।

अमेरिका की खुफिया सेवा के प्रवक्ता एंथनी गुगलीमी ने इसकी पुष्टि की कि खैरुल्लाह को व्हाइट हाउस परिसर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी गयी लेकिन उन्होंने इसकी वजह बताने से इनकार कर दिया। खैरुल्लाह जनवरी में पांचवें कार्यकाल के लिए बोरो के मेयर चुने गए थे। सीएआईआर-न्यू जर्सी के कार्यकारी निदेशक सालेदीन मकसुत ने इस कदम को ''पूरी तरह अस्वीकार्य तथा अपमानजनक’’ बताया।

व्हाइट हाउस ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। सीएआईआर- न्यू जर्सी के प्रवक्ता डी. सैयद अहमद ने बताया कि सीरिया तथा बांग्लादेश में मानवीय कार्य कर चुके खैरुल्लाह को पहले भी न्यूयॉर्क के जॉन एफ केनेडी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तीन घंटे तक रोका गया था और उनसे इस बारे में पूछताछ की गयी थी कि क्या वह किसी आतंकवादी को जानते हैं।

Pc: The White House



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.