इजराइली सेना ने वेस्ट बैंक में एक किशोर को गोली मारी : Palestinians

Samachar Jagat | Wednesday, 23 Nov 2022 10:22:27 AM
Israeli army shot dead a teenager in West Bank: Palestinians

रामल्ला :  फलस्तीन के स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि इजराइली सैनिकों ने वेस्ट बैंक में छापा मारने के दौरान बुधवार तड़के एक फलस्तीनी किशोर को गोली मार दी। मंत्रालय ने बताया कि इजराइली सैनिकों ने अहमद शहादा (16) को सीने में गोली मारी, जिससे उसकी मौत हो गई। नाबलुस शहर में सेना के छापे के दौरान चार अन्य फलस्तीनी नागरिक घायल भी हुए हैं। हालांकि, इजराइली सेना ने अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं की है।

इस साल वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में इजराइलियों और फलस्तीनियों के बीच संघर्ष में 130 से अधिक फलस्तीनियों की मौत हो चुकी है। इससे साल 2022 क्षेत्र में 2006 के बाद से सबसे हिसक वर्ष बन गया है। इजराइल ने कहा कि वह आतंकी नेटवर्कों का खात्मा करने के लिए वेस्ट बैंक में रात के समय में गिरफ्तारी करने के लिए छापा मारता है, क्योंकि फलस्तीनी सुरक्षा बल आतंकवादियों का खात्मा करने में सक्षम नहीं हैं या ऐसा करना नहीं चाहते।

इस बीच, स्थानीय मीडिया ने बताया कि फलस्तीनियों ने वेस्ट बैंक के उत्तरी जेनिन शहर में एक कार दुर्घटना में मारे गए इजराइली नागरिक का शव अपने पास रख लिया है। इजराइली सेना के अनुसार, दुर्घटना के बाद दो इजराइली नागरिकों को फलस्तीनी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां एक की मौत हो गई, जबकि दूसरे की हालत गंभीर बताई जा रही है। सेना ने बताया कि घायल व्यक्ति को इजराइली अस्पताल में स्थानांतरित किया गया है, जबकि मृतक व्यक्ति का शव नहीं दिया गया है। सेना के मुताबिक, जिस व्यक्ति की मौत हुई है, वह इजराइली अल्पसंख्यक समूह का हाई स्कूल का छात्र था। 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.