Pakistan: उमरा के बहाने भीख मांगने सऊदी जा रहे 24 पाकिस्तानी भिखारी गिरफ्तार

Samachar Jagat | Monday, 02 Oct 2023 08:44:12 AM
Pakistan: 24 Pakistani beggars going to Saudi to beg on the pretext of Umrah arrested.

इंटरनेट डेस्क। पाकिस्तान के लोग अपनी आदतों से बाज नहीं आ रहे है, एक बार फिर पाकिस्तान में कथित 24 भिखारियों को मुल्तान हवाई अड्डे पर पकड़ा गया है। ये सभी लोग सऊदी अरब जाने वाले थे और वहां जाकर भीख मंगाने का काम करते है। बता दें की ये सभी लोग उमरा करने के बहाने खाड़ी देश जाने की कोशिश कर रहे थे ताकि वहां भीख मांग सकें। 

मीडिया रिपोटर्स की माने तो संघीय जांच एजेंसी ने मुल्तान हवाई अड्डे पर सऊदी अरब जाने वाली उड़ान से आठ कथित भिखारियों को उतारा जो उमरा के बहाने अरब देश जा रहे थे। पंजाब सूबे के मुल्तान हवाई अड्डे पर गत कुछ दिनों में यह दूसरी घटना थी। दो दिन पहले भी एफआईए ने मुल्तान हवाई अड्डे पर सऊदी अरब जाने वाली उड़ान से 11 महिलाओं, चार पुरुषों और एक बच्चे सहित कुल 16 लोगों को उतारा था। 

ये सभी लोग उमरा वीजा पर जा रहे थे। उमरा मक्का की धार्मिक यात्रा होती है जो साल में कभी भी की जा सकती है। एफआईए आव्रजन अधिकारियों की माने तो आव्रजन जांच के दौरान पता चला कि उक्त समूह सऊदी अरब भिक्षावृत्ति के इरादे से जा रहा है। बयान के मुताबिक, उन्होंने बताया कि भीख में मिली आधी राशि उन्हें एजेंट को सौंपनी थी।

pc- tv9bharatvarsh


 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.