Pakistan : लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद बहावलपुर कोर कमांडर नियुक्त

Samachar Jagat | Tuesday, 09 Aug 2022 09:56:17 AM
Pakistan :  Lt Gen Faiz Hameed appointed as Bahawalpur Corps Commander

रावलपिडी : लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद को बहावलपुर कोर कमांडर नियुक्त किया गया है। डॉन समाचार पत्र ने सेना की मीडिया विग द्बारा जारी एक प्रेस विज्ञप्ति के हवाले से यह जानकारी दी। विज्ञप्ति के अनुसार अक्टूबर 2021 में कार्यालय में नियुक्त होने के पहले पेशावर कोर कमांडर के रूप में कार्यरत थे, जब लेफ्टिनेंट जनरल नदीम अहमद अंजुम ने इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के महानिदेशक के रूप में पदभार ग्रहण किया।

लेफ्टिनेंट जनरल हमीद को 16 जून, 2019 को एक आश्चर्यजनक सैन्य बदलाव के तहत में आईएसआई के महानिदेशक की भूमिका दी गई थी। उन्होंने पहले आईएसआई में आंतरिक सुरक्षा के प्रमुख के रूप में कार्य किया था और वह सेना की बलूच रेजिमेंट से आते हैं।श्री हमीद की नियुक्ति एक बहुत ही महत्वपूर्ण समय में हुई थी जब बाहरी और आंतरिक दोनों ओर से सुरक्षा चुनौतियां बढती दिख रही है।

नवंबर 2017 में एक समझौते के माध्यम से तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान द्बारा फैजाबाद धरने को समाप्त करने में उनकी भूमिका पर लेफ्टिनेंट जनरल हमीद के नाम ने पहली बार लोगों का ध्यान आकर्षित किया। इस समूह ने तब चुनाव अधिनियम 2017 में संशोधन के खिलाफ धरना दिया था। इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में लेफ्टिनेंट जनरल सरदार हसन अजहर हयात को पेशावर के नए कोर कमांडर के रूप में नामित किया। उन्हें लेफ्टिनेंट जनरल के पद पर पदोन्नत किया गया और उन्हें 2020 में सैन्य सचिव के रूप में नियुक्त किया गया था।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.