पाकिस्तान में पीटीआई ने सत्ता से बेदखल किए जाने के विरोध में कई शहरों में किया प्रदर्शन

Samachar Jagat | Monday, 11 Apr 2022 09:12:21 AM
PTI held demonstrations in many cities in protest against the ouster of power in Pakistan

इस्लामाबाद।  पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने रविवार को देश के कई शहरों में रैलियां निकालकर पूर्व प्रधानमंत्री और पार्टी अध्यक्ष इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव के जरिए सत्ता से बेदखल किए जाने के विरोध में प्रदर्शन किया। डॉन अखबार ने सोमवार को यह रिपोर्ट दी हैं।


डॉन की रिपोर्ट के अनुसार पीटीआई के कार्यकर्ताओं ने कराची, पेशावर, मलकंद, मुल्तान, खानेवाल, खैबर, झांग, क्वेटा, ओकारा, इस्लामाबाद, लाहौर और एबटाबाद जैसे शहरों में बड़े पैमाने पर प्रदर्शन किया। इसके साथ ही बाजौर, लोअर दीर, शांगला, कोहिस्तान, मनसेहरा, स्वात, गुजरात, फैसलाबाद, नौशेरा, डेरा गाजी खान और मंडी बहाउद्दीन में भी विरोध प्रदर्शन हुए।


इससे पहले दिन में श्री खान ने ट्वीट  किया था कि आज 'सत्ता परिवर्तन की विदेशी साजिश’ के विरोध में 'स्वतंत्रता संग्राम’ की शुरुआत हो रही है। अपने समर्थकों को प्रेरित करते हुए उन्होंने कहा, '' लोग ही हमेशा अपनी संप्रभुता और लोकतंत्र की रक्षा करते हैं।’’ पीटीआई के प्रवक्ता फवाद चौधरी ने भी दिन में इस्लामाबाद में मीडिया से बातचीत करते हुए लोगों से ईशा की नमाज के बाद विरोध प्रदर्शन करने का आह्वान किया।

उन्होंने कहा कि श्री खान का एक बड़े आंदोलन का नेतृत्व नहीं करना 'देश की राजनीति और संविधान के साथ विश्वासघात’ होगा। इसके बाद पार्टी ने विरोध प्रदर्शन का खाका जारी किया। पार्टी देश की सभी शहरों में रात ०93० बजे से विरोध प्रदर्शन शुरु करने की योजना है। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.