Israel-Palestine conflict: हमास का 7 महीने बाद रॉकेट से हमला, इजराइल ने कहा-हमने बीच में ही रोक दिया...

Samachar Jagat | Thursday, 21 Apr 2022 09:36:39 AM
Rocket fired from Gaza Strip into Israeli territory: Israeli army

जेरूसलम: इजरायली सेना ने एक बयान में दावा किया कि एक सप्ताह में दूसरी बार बुधवार रात को गाजा से इजरायली क्षेत्र में मिसाइल दागी गई।

बयान के अनुसार, रॉकेट ने घिरे फिलिस्तीनी क्षेत्र के आसपास के समुदायों में सायरन बजाया। एक अन्य इजरायली पुलिस बयान के अनुसार, रॉकेट दक्षिणी इजरायल के शहर सेडरोट में गिरा और इजरायल की हवाई रक्षा प्रणाली द्वारा बाधित नहीं किया गया था। स्थानीय मीडिया ने बताया, रॉकेट के मलबे ने एक घर को क्षतिग्रस्त कर दिया। घटना के लिए जिम्मेदारी का कोई दावा नहीं किया गया है।


 
इस सप्ताह यह दूसरी बार था जब गाजा से इजरायली क्षेत्र में रॉकेट छोड़ा गया था। सोमवार रात को गाजा पट्टी से चार महीने में पहली बार इजरायल की ओर एक रॉकेट छोड़ा गया। जवाबी कार्रवाई में, इजरायली लड़ाकू जेट विमानों ने मंगलवार तड़के गाजा के दक्षिणी एन्क्लेव में सैन्य ठिकानों पर बमबारी की।

यरुशलम में अरबों और यहूदियों के बीच झड़पों के बीच रॉकेट से आग लग गई, इसके कुछ ही घंटों बाद पुलिस ने अति-राष्ट्रवादी इजरायलियों द्वारा आयोजित फ्लैग मार्च को पुराने शहर के दमिश्क गेट के पास जाने से रोक दिया।

पिछले तीन हफ्तों में, इज़राइल और फिलिस्तीनियों के बीच वेस्ट बैंक और पूर्वी यरुशलम में तनाव बढ़ गया है क्योंकि मुस्लिम पवित्र महीने रमजान के साथ फसह का यहूदी अवकाश मेल खाता है।



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.