Iraq में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में तीन आईएस आतंकवादी ढेर

Samachar Jagat | Saturday, 06 May 2023 11:01:53 AM
Security forces kill three IS terrorists in Iraq

बगदाद। इराक के उत्तरी प्रांत निनेवेह में सुरक्षा बलों की कार्रवाई में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के तीन आतंकवादी मारे गये हैं। सरकार समर्थित हश्द शाबी अर्धसैनिक बल ने शुक्रवार को एक बयान में यह जानकारी दी। उसने बताया कि अर्धसैनिक इकाई ने प्रांत के हटरा शहर के पास आईएस के एक ठिकाने पर धावा बोल दिया और तीन आतंकवादियों को मार गिराया।

इराकी संयुक्त अभियान कमान से संबद्ध एक मीडिया आउटलेट, सिक्योरिटी मीडिया सेल की ओर से जारी बयान के मुताबिक उत्तरी प्रांत किरकुक में, सेना ने बगदाद से लगभग 250 किमी उत्तर में प्रांतीय राजधानी किरकुक के दक्षिण-पश्चिम में बीहड़ वाडी अल-शाय क्षेत्र में गुरुवार को हवाई हमले से नष्ट किये गये आईएस ठिकाने की सुबह तलाशी ली।।

सिक्योरिटी मीडिया सेल के बयान में कहा गया है कि सैनिकों को तीन आईएस आतंकवादियों के शव तथा गोला-बारूद और हथगोले मिले। इराक में 2017 में आईएस की हार के बाद से देश की सुरक्षा की स्थिति में सुधार हुआ है। आईएस आतंकवादी हालांकि, तब से शहरी केंद्रों, रेगिस्तानों और बीहड़ इलाकों में छिप गये हैं और सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार छापामार हमले करते रहते हैं। 

Pc:India TV Hindi



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.