सियोल: उत्तर कोरिया ने तीन बैलेस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया

Samachar Jagat | Wednesday, 25 May 2022 11:11:07 AM
Seoul: North Korea tests three ballistic missiles

सियोल।  उत्तर कोरिया ने बुधवार को तीन बैलेस्टिक मिसाइलों का परीक्षण किया। यह दो सप्ताह में उत्तर कोरिया द्बारा किया गया पहला परीक्षण है। दक्षिण कोरिया की सेना ने यह जानकारी दी। दक्षिण कोरिया के 'ज्वाइंट चीफ्स ऑफ स्टाफ’ ने एक बयान में बताया कि सभी तीनों मिसाइल बुधवार को सुबह छह से सात बजे के बीच उत्तर कोरिया के पूर्वी तट की ओर एक के बाद एक दागी गईं।


बयान में कहा गया कि इसे देखते हुए दक्षिण कोरिया ने अपनी निगरानी बढ़ा दी है और अमेरिका के साथ अपनी सैन्य संबंधी तैयारियों को चाकचौबंद किया है। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक येओल के कार्यालय ने बताया कि उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण के बाद राष्ट्रपति ने राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाई।


गौरतलब है कि ये मिसाइल परीक्षण इस वर्ष उत्तर कोरिया द्बारा किया गया 17वां परीक्षण है। विशेषज्ञों का मानना है कि उत्तर कोरिया हथियारों के अपने जखीरे को आधुनिक बनाने ने लिए परीक्षण कर रहा है।
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन हाल में दक्षिण कोरिया गए थे और उनसे इस यात्रा के दौरान उत्तर कोरिया की ओर से किसी तरह की उकसावे की कार्रवाई के बारे में प्रश्न पूछा गया था, जिस पर उन्होंने कहा था,'' उत्तर कोरिया चाहे जो भी करे, हम हर चीज के लिए तैयार हैं।’’


इस परीक्षण के कई घंटे पहले अमेरिका के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नेड प्राइस ने वाशिगटन में पत्रकारों से कहा था कि हो सकता है कि उत्तर कोरिया किसी अहम हथियार के परीक्षण की तैयारी में हो। 



 
loading...

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.