तालिबान ने बेरहमी से की 100 अफ़ग़ानों की हत्या, अब भी जमीन पर बिखरे पड़े हैं शव

Samachar Jagat | Friday, 23 Jul 2021 11:22:56 AM
Taliban brutally killed 100 Afghans, bodies still scattered on ground

तालिबान: अफगानिस्तान के कंधार प्रांत के स्पिन बोल्डक जिले में कथित तौर पर 100 लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी गई। अफगानिस्तान का गृह मंत्रालय हिंसा और हत्याओं के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहरा रहा है। इससे पहले कहा गया था कि तालिबान ने अफगानिस्तान के 90 फीसदी इलाकों पर कब्जा कर लिया है। पिछले हफ्ते तालिबान ने स्पिन बोल्डर जिले पर भी हमला किया था।

100 लोगों की जान जाने से पूरे अफगानिस्तान में शोक की लहर है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ये 100 शव अभी भी जमीन पर पड़े हैं. तालिबान ने नागरिकों के घरों पर कब्जा करने के बाद उन्हें लूट लिया, वहां उनके झंडे फहराए और बेरहमी से बेगुनाहों को मार डाला। हालांकि तालिबान ने इन मौतों की जिम्मेदारी नहीं ली है। उन्होंने नागरिकों की हत्या में किसी भी तरह की संलिप्तता से इनकार किया है। गृह मंत्रालय के प्रवक्ता मीरवाइज स्तानकजई ने कहा, "उनके पंजाबी अक्का (पाकिस्तान) के इशारे पर, क्रूर आतंकवादियों ने स्पिन बोल्डक के कुछ इलाकों में निर्दोष अफगानों के घरों पर हमला किया, घरों को लूट लिया और 100 निर्दोष लोगों को शहीद कर दिया। यह असली चेहरा उजागर करता है। क्रूर दुश्मन।''


पिछले हफ्ते, तालिबान ने स्पिन बोल्डर पर कब्जा कर लिया और फिर उन्हें तोड़ दिया। फ्रांस 24 ने उस घटना का वीडियो फुटेज जारी किया जिसमें तालिबान के कई सदस्यों को शहर में तोड़फोड़ करते, घरों को लूटते और इलाके से भागे सरकारी अधिकारियों के वाहनों को जब्त करते देखा गया। उन्हें बाजार में बाइक चलाते और पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत तक सीधी पहुंच प्रदान करने वाले इलाके को लूटते हुए देखा गया। उन्होंने एक घर में तालिबान के झंडे भी फहराए।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.