Ukraine को हथियार भेजने के विरोध में हज़ारों लोगों ने पेरिस में मार्च निकाला

Samachar Jagat | Monday, 27 Feb 2023 10:11:18 AM
Thousands march in Paris to protest arms shipments to Ukraine

पेरिस : फ्रांस द्बारा यूक्रेन को हथियारों की आपूर्ति से नाखुश हजारों लोगों ने फ्रांस की राजधानी पेरिस में दो सप्ताह के भीतर दूसरी बड़ी शांति रैली निकाली। रैली के आयोजक ' द पैट्रियट््स पार्टी ’ ने कहा कि पूरे फ्रांस में दर्जनों अन्य स्थानों पर भी विरोध प्रदर्शन हुए है । प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रीय झंडे और बैनर लिए हुए थे जिन पर लिखा था, ''शांति के लिए,’’ '' तीसरे विश्व युद्ध को नहीं ’’और ''लेट््स क्विट नाटो।’’

यूरोस्केप्टिक फायरब्रांड नेता और रैलियों के आयोजक फ्लोरियन फिलिप्पोट ने कहा कि यूक्रेनी संघर्ष को समाप्त करने को एकमात्र तरीका शांतिवार्ता है। उन्होंने चेतावनी दी कि यूक्रेन को फ्रांसीसी हथियारों की आपूर्ति केवल हर किसी को तीसरे विश्व युद्ध के करीब ला रही है। फिलिप्पोट ने कहा कि तथ्य यह है कि यूरोपीय संघ ने एक साल के भीतर रूस के खिलाफ 10 दौर के प्रतिबंधों को अपनाया था, यह दर्शाता है कि प्रतिबंध काम नहीं कर रहे थे।

उन्होंने बाल्टिक सागर के नीचे स्पष्ट रूप से महत्वपूर्ण गैस पाइपलाइनों को उड़ाए जाने के बाद भी संयुक्त राज्य अमेरिका का अंधाधुंध अनुसरण करने के लिए फ्रांस और यूरोप की आलोचना की। वह नाटो पर भी जमकर बरसे और कहा कि एक सैन्य मशीन जिसे शीत युद्ध के अंत में नष्ट कर दिया जाना चाहिए था और यह केवल संघर्ष शुरू करने में अच्छा है। उन्होंने कहा कि नाटो चीन को अपने अगले दुश्मन के रूप में सेवा देने के लिए खड़ा करेगा क्योंकि ताइवान की बयानबाजी गर्म होती रहती है। 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.