US: New Mexico में जंगल की आग से दो लोगों की मौत, 200 से अधिक मकान नष्ट

Samachar Jagat | Friday, 15 Apr 2022 03:09:56 PM
US: Two people killed in wildfire in New Mexico, more than 200 homes destroyed

सांता फ़े (अमेरिका)। अमेरिका के राज्य न्यू मैक्सिको में जंगल की आग की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गई और 200 से अधिक मकान जलकर नष्ट हो गए। दमकल अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
आग की वजह से लगभग 5,000 लोगों की आबादी वाले रुइदोसो के पर्वतीय समुदाय को वहां से निकाला गया और सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया। इलाके में दो लोगों के झुलसे हुए शव एक मकान के पास पाए गए जो वहां से निकलने की कोशिश कर रहे थे।


न्यू मैक्सिको स्टेट पुलिस ने पुष्टि की है कि मंगलवार को तेज हवा के कारण विकराल हुई आग की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हुई है। हालांकि, मृतकों की पहचान नहीं बताई गई है। रुइदोसो के स्कूल अगले सप्ताह तक बंद कर दिए गए हैं।


एक हाई स्कूल की अंग्रेजी शिक्षिका सारा एम्स ब्राउन ने कहा, ''ऐसे कई छात्र हैं जिन्होंने अपना मकान खो दिया है।’’ उन्होंने कहा कि बृहस्पतिवार को वह छात्रों के साथ थीं जब उन्हें बस से सुरक्षित निकाला गया था और बाहर जंगल में आग की लपटें दिखाई दे रही थीं।


इन्सीडेंट कमांडर डेव बेल्स ने कहा कि शुक्रवार को फिर से हवाएं चलने की उम्मीद थी। उन्होंने कहा, ''हम इस आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। कई संरचनाओं को नुकसान हुआ है, इसलिए हमारे चालक दल घटनास्थल पर जाकर आग पर काबू पाने का यथासंभव प्रयास कर रहे हैं।’’ 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.