Weather Update: Pakistan में बारिश से जुड़ी घटनाओं में कम से कम 14 लोगों की मौत।

Samachar Jagat | Tuesday, 02 May 2023 03:09:24 PM
Weather Update: At least 14 killed in rain-related incidents in Pakistan.

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एक जीप के नदी में गिर जाने के बाद लापता हुए आठ पर्यटकों को बचावकर्मियों ने तीन दिन बाद मृत घोषित कर दिया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि काफी खोजबीन के बाद भी इन पर्यटकों का कोई पता नहीं चला।

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी खालिद अजीज ने बताया कि यह घटना रविवार को हिमालयी क्षेत्र के विवादित नीलम घाटी जिले में हुई। अधिकारी ने बताया कि शुरुआत में इस घटना में एक पर्यटक की मौत हुई और पांच अन्य पर्यटक घायल हो गए थे, जबकि बाद में पुलिस को पता चला कि हादसे में आठ पर्यटक लापता हैं।
उन्होंने बताया कि नदी की तेज बहाव के कारण उनके जीवित होने की कोई उम्मीद नहीं है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के विभिन्न हिस्सों में शनिवार को भारी बारिश के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में मारे गए नौ पर्यटकों सहित कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई है। इनमें दक्षिण-पश्चिमी बलूचिस्तान प्रांत में कम से कम चार लोगों की मौत तथा कराची में एक लड़के की मौत भी शामिल है। बाद में प्रधानमंत्री शाहबाज शरीफ ने अलर्ट जारी किया और आपदा प्रबंधन अधिकारियों को लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सतर्क रहने के लिए कहा।

उन्होंने राजमार्ग अधिकारियों को भी सतर्क रहने के लिए कहा, क्योंकि बारिश के कारण हुए भूस्खलन की वजह से सप्ताहांत में कुछ सड़कें, कुछ समय के लिए अवरुद्ध हो गई थीं। 

Pc:india.com



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.