स्थिति चाहे जो भी हो, म्यांमा का समर्थन जारी रखेंगे : china-myanma

Samachar Jagat | Saturday, 02 Apr 2022 11:10:16 AM
Will continue to support Myanmar no matter what happens: China

बैंकाक :  चीन ने कहा है कि वह हर परिस्थिति में पड़ोसी देश म्यांमा का समर्थन करना जारी रखेगा। म्यांमा में पिछले साल तख्तापलट कर सत्ता पर काबिज होने वाली सेना के समर्थन में चीन की ओर से यह ताजा बयान आया है। चीन की सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार, विदेश मंत्री वांग यी ने म्यांमा के अपने समकक्ष वुन्ना मांग ल्विन से शुक्रवार को कहा कि चीन ने पड़ोसियों के प्रति अपनी विदेश नीति में म्यांमा को हमेशा महत्वपूर्ण स्थान दिया है और वह उसके साथ सहयोग तथा आदान-प्रदान बढ़ाना चाहता है।

वांग ने कहा कि दोनों देशों को चीन-म्यांमा आर्थिक गलियारे पर काम में तेजी लानी चाहिए, प्रमुख परियोजनाओं के निर्माण को गति देनी चाहिए और कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में और अधिक एकजुट होकर योगदान देना चाहिए। वांग ने कहा, “हालात में क्या बदलाव आते हैं, इससे फर्क नहीं पड़ता। म्यांमा की संप्रभुता, स्वतंत्रता और क्षेत्रीय अखंडता की सुरक्षा करने में चीन उसका समर्थन जारी रखेगा। चीन म्यांमा की राष्ट्रीय परिस्थितियों के अनुकूल विकास मार्ग पर चलने में उसका साथ देगा।” 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.