World Bank : विश्व बैंक की सुविधा के एक हिस्से को सामाजिक सुरक्षा हेतु इस्तेमाल किया जाएगा

Samachar Jagat | Friday, 13 May 2022 09:11:08 AM
World Bank : A part of the World Bank facility will be used for social security

कोलंबो |  श्रीलंका के सेंट्रल बैंक के गवर्नर डॉ. नंदलाल वीरसिघे ने कहा है कि विश्व बैंक की सुविधा के एक हिस्से को देश में सामाजिक सुरक्षा हेतु इस्तेमाल किया जाएगा। श्री वीरसिघे ने बुधवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आपातकालीन सहायता के लिए एशियाई विकास बैंक के साथ भी इसी तरह की चर्चा चल रही है। उन्होंने कहा कि श्रीलंका को कम समय में मदद मिल सके, इसके लिए भारत ने एक बार फिर ईंधन आयात के लिए अपनी क्रेडिट लाइन बढ़ा दी है।

इसके साथ ही उन्होंने कहा, चीनी स्वैप समझौते की उपयोगिता निर्धारित करने के लिए बातचीत चल रही है। उन्होंने कहा कि लोगों को बिजली कटौती का कम सामना करना पड़े, इसकी व्यवस्था की जाएगी।
उन्होंने हालांकि कहा कि अगर राजनीतिक स्थिरता बहाल नहीं हुयी, तो रोजाना 10-12 घंटे बिजली कटौती हो सकती है। इस दौरान उन्होंने कर प्रणाली को संशोधित करने और समग्र कर संग्रह में वृद्धि करने की आवश्यकता पर जोर दिया और कहा कि कराधान में कमी मौजूदा संकट का एक प्रमुख कारण था। 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.