Zimbabwe ने एड्स से निपटने के लिए एक नई पंचवर्षीय रणनीति का किया खुलासा

Samachar Jagat | Tuesday, 30 Nov 2021 01:56:10 PM
Zimbabwe unveils a new five-year strategy to combat HIV/AIDS

रिपोर्टों के अनुसार, जिम्बाब्वे ने एक राष्ट्रीय एचआईवी/एड्स रणनीतिक योजना शुरू की है जो अगले पांच वर्षों के लिए संसाधन आवंटन और एचआईवी प्रतिक्रिया कार्यान्वयन को नियंत्रित करेगी।

राष्ट्रीय एड्स परिषद की प्रशंसा करने वाले स्वास्थ्य और बाल देखभाल मंत्रालय के मुख्य निदेशक मुन्यारदज़ी धोबी के अनुसार, सोमवार को शुरू की गई रणनीतिक योजना, 2021 से 2025 तक चलेगी और 2030 तक एड्स उन्मूलन में देश की सहायता करेगी। वैश्विक महामारी के खिलाफ जारी लड़ाई में इसकी उपलब्धियों के लिए। "हमने 90-90-90 अंक को मारा है, और अब हम 95-95-95 अंक तक पहुंचना चाहते हैं, जो हम कर सकते हैं यदि हम वृद्ध पुरुषों के साथ काम करते हैं। एचआईवी की व्यापकता और मृत्यु दर में कमी आई है, और हम हैं अब 2030 तक एड्स को मिटाने की कोशिश कर रहे हैं। हमें सतर्क रहना चाहिए "धोबी ने टिप्पणी की।


 
2020 तक, एचआईवी के साथ रहने वाले सभी लोगों में से 90 प्रतिशत को उनकी एचआईवी स्थिति का पता चल जाएगा, पुष्टि किए गए एचआईवी संक्रमण वाले सभी लोगों में से 90 प्रतिशत लोगों को निरंतर एंटीरेट्रोवाइरल दवा मिलेगी, और एंटीरेट्रोवाइरल थेरेपी प्राप्त करने वाले सभी लोगों में से 90 प्रतिशत को वायरल दमन होगा, जैसा कि 90 के अनुसार है। -90-90 लक्ष्य।

यूएनएड्स के देश निदेशक सोफिया मोनिको ने देश के लक्ष्यों को पूरा करने के लिए स्वास्थ्य वित्त पोषण में एक आदर्श बदलाव के महत्व पर बल दिया। "एड्स को मिटाने के लिए, हमें असमानताओं को खत्म करना होगा। स्वास्थ्य वित्त पोषण में एक आदर्श बदलाव की आवश्यकता है। हमें डेटा सिस्टम में पैसा लगाने की जरूरत है" उसने कहा।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.