IPL 2023 : इस आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स का कप्तान कौन होगा

Samachar Jagat | Thursday, 23 Mar 2023 11:49:01 AM
IPL 2023 : Who will be the captain of Kolkata Knight Riders in this IPL?

कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर आईपीएल 2023 में शामिल होंगे या नहीं इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हुए  हैं। अय्यर ने पीठ के निचले हिस्से की चोट के लिए सर्जरी से बाहर होने का ऑप्शन चुना है, उन्हें आराम की सलाह दी गई है। चोट ने शुरू में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला से बाहर करने से पहले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के अंतिम टेस्ट से अपनी भागीदारी को समाप्त करने के लिए मजबूर किया था।

अय्यर के लिए वापसी की कोई निश्चित तिथि निर्धारित नहीं है, जो की बीसीसीआई के मेडिकल स्टाफ की निगरानी में रहेंगे। हालांकि, नाइट राइडर्स ने उम्मीद नहीं छोड़ी है और उम्मीद करते हैं कि उनके कप्तान आईपीएल के आधे चरण से पहले वापस आ जाएंगे।

अय्यर की रीढ़ की एक डिस्क में एक नस दब गई है।अय्यर को हाल के दिनों में उनकी पीठ में दर्द को सुन्न करने में मदद के लिए छह इंजेक्शन दिए गए हैं। अय्यर को पहली बार बांग्लादेश दौरे के तुरंत बाद पिछले दिसंबर में अपनी पीठ के निचले हिस्से में तकलीफ महसूस हुई थी। इसके बाद वह न्यूजीलैंड के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए चयन करने से चूक गए।

कौन हो सकता है केकेआर का अंतरिम कप्तान?

नाइट राइडर्स मैनेजर ने कार्यवाहक कप्तान अय्यर की अनुपस्थिति के ऑप्शंस पर चर्चा शुरू कर दी है। सुनील नारायण और नितीश राणा को चुन सकते  हैं, लेकिन नाइट राइडर्स इस बात पर विचार कर रहे हैं कि समग्र पैकेज के रूप में कौन बेहतर हो सकता है।

2012 में फ्रेंचाइजी में शामिल होने के बाद से नाइट राइडर्स के बेस्ट खिलाड़ी नारायण ने हाल ही में संयुक्त अरब अमीरात में ILT20 के उद्घाटन सत्र में अबू धाबी नाइट राइडर्स का नेतृत्व किया। कप्तान नरेन के लिए यह एक जीत और आठ हार के साथ एक परीक्षण रन था क्योंकि नाइट राइडर्स छह टीमों के टूर्नामेंट में टेबल में सबसे नीचे रहें।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.