IPL 2023: KKR की कप्तानी श्रेयस अय्यर की जगह कौन लेगा? यह एक 3 खिलाड़ी दावेदार है

Samachar Jagat | Friday, 24 Mar 2023 08:57:27 AM
IPL 2023: Who Will Replace Shreyas Iyer As KKR Captain? This is a 3 player contender

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को अब सीजन शुरू होने से पहले अपने नए कप्तान की घोषणा करनी होगी, उन्हें श्रेयस अय्यर की जगह एक खिलाड़ी भी चुनना होगा।


ipl-2023: इस सीजन में kkr के लिए श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में कप्तान बन सकते हैं टॉप थ्री क्रिकेटर IPL 2023: श्रेयस अय्यर की जगह KKR को कप्तानी कौन सौंपेगा? यह एक 3 खिलाड़ी दावेदार है

Indian Premier League 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2023 सीजन के शुरू होने में अब महज एक हफ्ता बाकी है, लेकिन इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, टीम के कप्तान श्रेयस अय्यर को अपनी पीठ की चोट से पूरी तरह उबरने के लिए 2 से 3 महीने और चाहिए होंगे, जिससे उनका पूरे सीजन के लिए बाहर होना लगभग तय हो गया है।

कोलकाता नाइट राइडर्स की टीम को अब सीजन शुरू होने से पहले अपने नए कप्तान की घोषणा करनी होगी, उन्हें श्रेयस अय्यर की जगह एक खिलाड़ी भी चुनना होगा। अय्यर को 2022 की नीलामी के दौरान 12.25 करोड़ रुपये में केकेआर की टीम में शामिल किया गया था। यहां हम आपको 3 खिलाड़ी दिखाने जा रहे हैं जो श्रेयर अय्यर की जगह कप्तानी के लिए सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हैं।

1 - शाकिब अल हसन -
विश्व क्रिकेट के दिग्गज ऑलराउंडरों में शुमार बांग्लादेश के दिग्गज शाकिब अल हसन इस जिम्मेदारी के लिए सबसे उपयुक्त खिलाड़ी हो सकते हैं. शाकिब अल हसन के पास अंतरराष्ट्रीय स्तर के साथ-साथ फ्रेंचाइजी क्रिकेट में भी कप्तानी का अनुभव है।

2 - सुनील नारायण -
सुनील नारायण, जो 2012 के आईपीएल सीज़न से कोलकाता नाइट राइडर्स टीम का एक महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं, टीम की कप्तानी की जिम्मेदारी उठाने के लिए सबसे अच्छे विकल्पों में से एक हैं। सुनील के पास किसी अन्य खिलाड़ी की तुलना में फ्रेंचाइजी लीग में खेलने का अधिक अनुभव है और वह केकेआर की दूसरी टी20 लीग टीम का भी हिस्सा हैं। इसके अलावा जब टीम को आईपीएल में 2 बार जीत मिली तो सुनील ने बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में योगदान दिया।


3 - शार्दुल ठाकुर -
केकेआर की ओर से शार्दुल ठाकुर के लिए यह पहला सीजन होगा, जिसमें वह भारतीय खिलाड़ी होने के नाते कप्तानी की जिम्मेदारी उठा सकते हैं। शार्दुल पिछले सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम से जुड़ने के बाद बेहतरीन शुरुआत करने की कोशिश करेंगे।

- अन्य खिलाड़ियों में ये खिलाड़ी भी हैं दावेदार -

आंद्रे रसेल

वेस्टइंडीज के दिग्गज बल्लेबाज और विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल केकेआर के सबसे अनुभवी खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने कई बार अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई है। ऐसे में कोलकाता नाइट राइडर्स श्रेयस की गैरमौजूदगी में रसेल को अपना कप्तान बना सकती है.

टिम साउदी

न्यूजीलैंड के अनुभवी तेज गेंदबाज टिम साउदी भी केकेआर की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं। साउदी कई बार कीवी टीम की कप्तानी भी कर सकते हैं। वह वर्तमान में न्यूजीलैंड टेस्ट टीम के कप्तान भी हैं। ऐसे में केकेआर भी उनके कप्तानी के अनुभव का फायदा उठाकर उन्हें फ्रेंचाइजी का कप्तान बना सकती है।

नितीश राणा

नीतीश राणा भी लंबे समय से केकेआर के लिए आईपीएल में खेल रहे हैं। उन्होंने घरेलू क्रिकेट में टीम की कप्तानी भी की है। लंबे समय तक केकेआर से जुड़े रहने के कारण उन्हें टीम की अच्छी समझ भी है। ऐसे में श्रेयस के चोटिल होने के कारण आईपीएल से बाहर होने पर नितीश राणा भी केकेआर के कप्तान बन सकते हैं।

श्रेयस अय्यर ने कोलकाता नाइट राइडर्स की टेंशन बढ़ा दी
श्रेयस अय्यर इंजरी अपडेट: आईपीएल 2023 की शुरुआत 31 मार्च से हो रही है, लेकिन इससे पहले कोलकाता नाइट राइडर्स को एक बड़ा झटका लगा है। शाहरुख खान की टीम कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर आईपीएल 2023 से बाहर हो सकते हैं। वह इस समय चोट से जूझ रहे हैं। श्रेयस अय्यर अहमदाबाद टेस्ट में बल्लेबाजी करने नहीं आए। जिसके बाद से लगातार श्रेयस अय्यर के चोटिल होने के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन अब कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए एक बुरी खबर है। मुंबई का यह युवा बल्लेबाज चोट के कारण आईपीएल 2023 से बाहर हो सकता है। अगर ऐसा होता है तो कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए यह बड़ा झटका होगा।

श्रेयस अय्यर को फिट होने में लगेगा वक्त- रोहित शर्मा

अहमदाबाद टेस्ट के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने श्रेयस अय्यर की चोट को लेकर बड़ा अपडेट दिया। उन्होंने कहा कि श्रेयस अय्यर इस समय पीठ के निचले हिस्से की चोट से जूझ रहे हैं। भारतीय कप्तान के मुताबिक श्रेयस अय्यर को फिट होने में अभी समय लगेगा। दरअसल, आईपीएल 2023 की शुरुआत 31 मार्च से हो रही है। ऐसे में आईपीएल शुरू होने में करीब 2 हफ्ते का समय बचा है। ऐसे में श्रेयस अय्यर के आईपीएल तक फिट होने के आसार कम हैं. माना जा रहा है कि वह पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो सकते हैं। अब रोहित शर्मा के बयान से यह आशंका और बढ़ गई है।



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.