Air India Update: एयर इंडिया करने जा रही है 1000 पायलटों की भर्ती, एयरलाइंस ने जारी किया विज्ञापन

Samachar Jagat | Friday, 28 Apr 2023 02:28:19 PM
Air India Update: Air India is going to recruit 1,000 pilots, airlines released advertisement

एयर इंडिया हायरिंग पायलट्स: टाटा ग्रुप एयरलाइंस एयर इंडिया 1,000 पायलटों की भर्ती करने जा रही है। एयर इंडिया कैप्टन और ट्रेनर के पदों पर भर्ती करेगी। वर्ल्ड पायलट डे के मौके पर एयर इंडिया ने यह वैकेंसी निकाली है। टाटा समूह एयर इंडिया के विस्तार में लगा हुआ है, जिसके लिए नए विमान मंगवाए गए हैं, इसलिए अब एयरलाइंस बड़े पैमाने पर पायलटों की भर्ती करने जा रही हैं।


एयर इंडिया द्वारा जारी विज्ञापन के मुताबिक, एयरलाइंस 1,000 पायलटों की भर्ती करेगी। एयर इंडिया के अनुसार, हम A320, B777, B787 और B737 फ्लीट के लिए कैप्टन, फर्स्ट ऑफिसर और टेनर्स के पद पर भर्ती करके अपार अवसर और विकास प्रदान करने जा रहे हैं। एयरलाइंस ने बताया कि वह अपने बेड़े में 500 नए विमान जोड़ने जा रही है। हाल ही में, एयर इंडिया ने बोइंग और एयरबस को बड़े आकार के विमान सहित नए विमानों के लिए ऑर्डर दिया है। मौजूदा समय में एयर इंडिया से 1800 पायलट जुड़े हुए हैं।

टाटा ग्रुप की डिस्टेंस एयरलाइंस के पायलट एयर इंडिया के पायलटों के लिए आवेदन नहीं कर सकेंगे। साथ ही भारतीय नागरिकों के साथ विदेशों में रहने वाले भारतीय नागरिक भी आवेदन कर सकते हैं। चयन प्रक्रिया में ट्रेनी पायलट के पद पर आवेदन करने वालों को लिखित परीक्षा देनी होगी। इसके अलावा आवेदकों के लिए साइकोमेट्रिक टेस्ट, पर्सनल इंटरव्यू, सिमुलेटर फ्लाइट प्रोफिशिएंसी टेस्ट, प्री-एम्प्लॉयमेंट मेडिकल टेस्ट, बैकग्राउंड वेरिफिकेशन टेस्ट भी होगा। आवेदक किसी भी जानकारी के लिए इस मेल आईडी aigrouphiring@airindia.com पर मेल कर सकते हैं।

 

#FlyAI: This World Pilots Day, grab the opportunity to work for Air India Group and be part of a dynamic, global airline.

For more details visit our career page at https://t.co/0BA8EQR8F6#AirIndiaRecruitment pic.twitter.com/5rhXOAgy34 — Air India (@airindiain) April 26, 2023

एक तरफ एयर इंडिया नए पायलटों की भर्ती में लगी है तो दूसरी तरफ एयरलाइंस की मुश्किलें बढ़ गई हैं. वेतन ढांचे में संशोधन के प्रबंधन के फैसले के बाद एयर इंडिया के पायलटों ने टाटा संस के मानद चेयरमैन रतन टाटा से हस्तक्षेप करने की अपील की है। एयर इंडिया के 1,500 से अधिक पायलटों ने आरोप लगाया कि पायलटों की चिंताओं को नजरअंदाज किया जा रहा है और उनके साथ उचित व्यवहार नहीं किया जा रहा है. एयर इंडिया के पायलट यूनियन, इंडियन पायलट्स एसोसिएशन (आईसीपीए) और इंडियन पायलट्स गिल्ड (आईपीजी) ने पायलटों और केबिन-क्रू सदस्यों के लिए वेतन वृद्धि ढांचे को खारिज कर दिया है।

(PC rightsofemployees)  



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.