DVC GET भर्ती के लिए आवेदन हुए जारी, जानें डिटेल

Samachar Jagat | Monday, 19 Dec 2022 05:35:40 PM
Applications released for DVC GET recruitment, know details

दामोदर घाटी निगम, डीवीसी ने ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के लिए आवेदन जारी किए हैं। कैंडिडेट डीवीसी की ऑफिशियल साइट dvc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 दिसंबर, 2022 तक है। यह भर्ती अभियान संगठन में 100 पदों को भरेगा। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए नीचे पढ़ें।

पात्रता मापदंड

कैंडिडेट को GATE 2022 के संबंधित पेपर में उपस्थित होना चाहिए था और परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए पात्र हैं। योग्यता अंक GATE 2022 आयोजन संस्थान द्वारा घोषित किए जाएंगे। कृपया ध्यान दें कि इस भर्ती प्रक्रिया के लिए केवल GATE-2022 अंक (100 में से) मान्य हैं। 2021 या उससे पहले के गेट मार्क्स मान्य नहीं हैं।

चयन प्रक्रिया

चयन प्रक्रिया में GATE 2022, ग्रुप डिस्कशन (GD) और पर्सनल इंटरव्यू (PI) के संबंधित पेपर में प्राप्त अंक (100 में से) शामिल हैं। कैंडिडेट को समूह चर्चा (जीडी) और व्यक्तिगत साक्षात्कार (पीआई) के लिए गेट -2022 के 100 में से प्राप्त अंकों के आधार पर मेरिट के क्रम में 1:10 के अनुपात में श्रेणी-वार रिक्तियों की संख्या के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। आगे की चयन प्रक्रिया के लिए प्रत्येक अनुशासन।

 आवेदन शुल्क

सामान्य/ओबीसी (एनसीएल)/ईडब्ल्यूएस श्रेणियों से संबंधित कैंडिडेट को केवल ऑनलाइन मोड (एसबीआई कलेक्ट) के माध्यम से ₹300/- के गैर-वापसी योग्य आवेदन शुल्क का भुगतान करना आवश्यक है। अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूडी / पूर्व-एसएम श्रेणियों और डीवीसी विभागीय कैंडिडेट से संबंधित कैंडिडेट को आवेदन शुल्क के पेमेंट से छूट दी गई है।
 



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.