Beauty Tips: गोरा चेहरा पाने के लिए इस चीज को शहद में मिलाकर लगाएं

Samachar Jagat | Saturday, 28 May 2022 12:49:36 PM
Apply this thing by mixing it with honey to get fair face

अगर चेहरा खूबसूरत और ग्लोइंग दिखता है तो लड़कियों का लुक काफी अच्छा लगता है। लड़कियां खूबसूरत होती हैं तो हर शख्स की निगाह उन पर होती है। वैसे तो कई लड़कियां चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए मेकअप भी करती हैं, हालांकि मेकअप आपके चेहरे को चमकदार तो बनाता है लेकिन खराब भी करता है। दरअसल, कई महिलाओं को मेकअप लगाने से त्वचा पर रैशेज भी हो जाते हैं। इससे कई महिलाओं को चेहरे पर प्राकृतिक चमक पसंद आती है। त्वचा की अच्छी देखभाल से ही आप अपने चेहरे पर प्राकृतिक चमक ला सकते हैं। आज हम आपको कुछ ऐसे अच्छे टिप्स बताने जा रहे हैं जो आपके काम आ सकते हैं।


 
चावल और शहद से बना स्क्रब- अगर आप अपने चेहरे को प्राकृतिक रूप से गोरा बनाने की सोच रहे हैं तो त्वचा पर बाहरी स्क्रबर का इस्तेमाल करने की बजाय चेहरे के लिए घरेलू सामान का इस्तेमाल कर सकते हैं. क्योंकि स्क्रबर आपके चेहरे से डेड स्किन को बहुत आसानी से हटा देगा। आप चेहरे के लिए चावल और शहद से बने स्क्रबर का इस्तेमाल कर सकते हैं। दरअसल चावल में पाए जाने वाले अमीनो एसिड्स, एंटीऑक्सीडेंट्स, विटामिन्स और मिनरल्स आपकी त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। वहीं शहद के एंटीबैक्टीरियल गुण त्वचा को किसी भी तरह की एलर्जी से बचाते हैं। इसके साथ ही यह आपकी त्वचा को मॉइस्चराइज करने में भी मदद करता है।

कैसे बनाएं फेस पैक- इस फेस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले आप चावल का आटा और शहद लें। इसके बाद इसमें 2-2 चम्मच दोनों सामग्री मिलाएं और फिर इसे चेहरे पर लगाएं। अब चेहरे पर हाथों से 2-3 मिनट तक मसाज करें। फिर अपने चेहरे को सादे पानी में मिला लें।

बेकिंग सोडा का इस्तेमाल करें - अगर आप अपने चेहरे को पूरी तरह से साफ करना चाहते हैं तो बेकिंग सोडा का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें पाया जाने वाला सोडा बाइकार्बोनेट आपकी त्वचा को कई फायदे देता है। और यह आपके चेहरे से ब्लैकहेड्स और व्हाइटहेड्स को हटाने में भी मदद करता है।

कैसे लगाएं - इसे लगाने के लिए सबसे पहले 2 चम्मच बेकिंग सोडा लें। - इसके बाद इसमें पानी डालें और फिर दोनों चीजों को अच्छे से मिला लें. इसके बाद इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट बाद सामान्य पानी से चेहरा धो लें।



 

यहां क्लिक करें : हर पल अपडेट रहने के लिए डाउनलोड करें, समाचार जगत मोबाइल एप। हिन्दी चटपटी एवं रोचक खबरों से जुड़े और अन्य अपडेट हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें!

loading...
ताज़ा खबर

Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.