20 अप्रैल राशिफल - आज इस राशि के जातकों के सभी काम उनकी इच्छा के अनुसार पूरे होंगे

Samachar Jagat | Sunday, 21 Apr 2024 09:03:29 AM
April 20 Horoscope - Today all the work of the people of this zodiac sign will be completed as per their wish.

मेष- आज का दिन आपके लिए उत्तम है। सभी काम आपकी इच्छानुसार पूरे होंगे। साथ ही आज दफ्तर में कोई सहकर्मी आपकी पीठ थपथपा सकता है। आपके सकारात्मक विचारों से प्रसन्न होकर आप उपहार के रूप में कोई उपयोगी चीज़ दे सकते हैं। विद्यार्थियों को आज अपनी पढ़ाई को समायोजित करने के लिए शेड्यूल में बदलाव करने की जरूरत है। परिवार में पिछली गलतियाँ जिनके कारण आपके रिश्ते अच्छे नहीं थे, आज आपके साथी की मदद से ठीक हो जाएंगी।

शुभ रंग- नीला

भाग्यशाली अंक- 6

वृषभ- आज का दिन आपके लिए खुशियों की बहार लेकर आया है। पैसों के लेन-देन में आपको सावधानी बरतनी चाहिए। आपको व्यापार में अचानक लाभ का मौका मिलेगा। इस राशि के जो छात्र इंजीनियरिंग की तैयारी कर रहे हैं उन्हें किसी अच्छे कॉलेज से एडमिशन का ऑफर मिल सकता है, जिससे मन प्रसन्न होगा। परिवार वालों के साथ शॉपिंग के लिए मॉल जा सकते हैं। आइसक्रीम भी खायें. लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल रहेगा।

शुभ रंग- गुलाबी

शुभ अंक- 8

मिथुन - आज का दिन आपके लिए बढ़िया रहेगा। आप जो भी काम हाथ में लेंगे वह आसानी से पूरा हो जाएगा। जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। अविवाहित लोगों के लिए विवाह का प्रस्ताव आ सकता है। जिससे घर का माहौल खुशनुमा रहेगा। दूसरे लोगों के मामलों में हस्तक्षेप न करें, आवश्यक होने पर ही अपनी राय दें। इस राशि के वकीलों को आज किसी पुराने मुकदमे में जीत मिलेगी। कोई नया केस भी मिल सकता है. आप अपने प्रेमी के साथ घूमने फिरने का प्लान बना सकते हैं।

शुभ रंग- ग्रे

भाग्यशाली अंक- 4

कर्क- आज का दिन खास रहेगा। अगर आप नौकरी करते हैं तो आज आपका तबादला आपकी पसंदीदा जगह पर हो सकता है, जहां से आप आसानी से ऊपर-नीचे आ-जा सकते हैं। साथ ही पारिवारिक कार्यों में घर के सभी सदस्यों का सहयोग मिलेगा। आप परिवार के सदस्यों के साथ अधिक समय बिताएंगे। इसके साथ ही आप कहीं बाहर जाने का प्लान भी बना सकते हैं। ऐसा करने से परिवार में ख़ुशी का माहौल बनेगा। इस राशि के लोगों की रुचि संगीत के क्षेत्र में होती है। करियर में नया मोड़ लेने के लिए आज का दिन शुभ है।

शुभ रंग- पीला

भाग्यशाली अंक- 9

सिंह- आज का दिन अच्छा रहेगा। आपका कोई करीबी दोस्त आपसे मिलने आ सकता है। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा है, पढ़ाई में आ रही परेशानियां दूर होंगी। अगर आप परिणाम की चिंता किए बिना कड़ी मेहनत करेंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा है। लवमेट आज अपने घर पर शादी की बात करेंगे। संभव है कि परिवार वाले भी इसे स्वीकार कर लें. जिससे घर में ख़ुशी का माहौल रहेगा। आज कारोबार में अचानक धन लाभ होने की संभावना है।

शुभ रंग- नारंगी

शुभ अंक- 2

कन्या- आज का दिन अनुकूल है। धार्मिक कार्यों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा। सरकारी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्रों को आज नौकरी के प्रस्ताव मिल सकते हैं। काम को लेकर आप काफी उत्साहित रहेंगे, आपका कारोबार आज दोगुना हो सकता है। अचानक आपके करीबी रिश्तेदार आपके घर आ सकते हैं। जिससे घर में ख़ुशी का माहौल रहेगा। बच्चों के साथ शॉपिंग पर जायेंगे। आप बच्चों की पढ़ाई में मदद करेंगे, जिससे बच्चों का आत्मविश्वास मजबूत होगा।

शुभ रंग- नीला

भाग्यशाली अंक- 3

तुला- आज का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है। सभी काम आपकी इच्छानुसार पूरे होंगे। आपके सकारात्मक विचारों से प्रसन्न होकर आप उपहार के रूप में कोई उपयोगी चीज़ दे सकते हैं। विद्यार्थियों को आज अपनी पढ़ाई को समायोजित करने के लिए शेड्यूल में बदलाव करने की जरूरत है। करियर को लेकर थोड़ी चिंता रहेगी। करियर को लेकर आप अपने गुरु से सलाह ले सकते हैं, आपको अपनी समस्या का समाधान मिल जाएगा।

शुभ रंग- पीला

भाग्यशाली अंक- 6

वृश्चिक - आज का दिन आपके लिए खास रहने वाला है। कोई खास इच्छा पूरी होगी. कला के क्षेत्र में आपकी रुचि बढ़ेगी। आपको व्यापार में लाभ होगा, लेकिन आपके घरेलू खर्चे भी बढ़ेंगे। बिजनेस के सिलसिले में आपको विदेश यात्रा करनी पड़ सकती है। जिससे आपको धन लाभ हो सकता है। दूसरे लोगों के मामलों में हस्तक्षेप न करें, आवश्यक होने पर ही अपनी राय दें। लवमेट के साथ डिनर का आयोजन हो सकता है। आपके बच्चे आपको खुशखबरी दे सकते हैं। जिससे आपको ख़ुशी महसूस होगी.

शुभ रंग- नीला

शुभ अंक- 8

धनु- आज का दिन आपके लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है। अगर आप नौकरीपेशा हैं तो आज किसी ऐसे स्थान पर स्थानांतरण हो सकता है जहां आप ऊपर-नीचे आ-जा सकेंगे। आपको व्यापार में अचानक धन लाभ का मौका मिल सकता है। आज ऑफिस में कुछ सहकर्मी आपके काम में आपका साथ देंगे। जिससे ऑफिस का माहौल अच्छा रहेगा। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए आज का दिन अच्छा है, उनकी पढ़ाई में आ रही बाधाएं दूर होंगी। अगर आप परिणाम की चिंता किए बिना कड़ी मेहनत करेंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी।

शुभ रंग- सिल्वर

भाग्यशाली अंक- 7

मकर- आज का दिन परिवार के साथ बीतेगा। पारिवारिक कार्यों में घर के सभी सदस्यों का सहयोग मिलेगा। आप बच्चों के साथ अधिक समय बिताएंगे, साथ ही आप कहीं बाहर जाने का प्लान भी बना सकते हैं। ऐसा करने से परिवार में ख़ुशी का माहौल बनेगा। कोई मित्र आपसे मिलने आ सकता है, उनके साथ निजी समस्याएं साझा करने से आपका मन शांत हो जाएगा। सड़क पर चलते समय सावधान रहें। कपड़ों का व्यापार करने वाले लोगों को आज उम्मीद से ज्यादा पैसा मिलने की संभावना है।

शुभ रंग- गुलाबी

भाग्यशाली अंक- 6

कुंभ - आज का दिन आपके लिए खास रहने वाला है। आज का दिन यात्रा में बीतेगा। यह यात्रा ऑफिस के काम से संबंधित हो सकती है। यात्रा के दौरान आपकी मुलाकात किसी दूर के रिश्तेदार से हो सकती है। जिससे आपका मन प्रसन्न रहेगा। लवमेट के लिए आज का दिन अच्छा है। अगर आप नई कार खरीदना चाहते हैं तो अपने बड़े भाई से सलाह ले सकते हैं, आपके लिए फायदेमंद रहेगा। आर्थिक क्षेत्र में स्थिरता रहेगी। आज परिवार में खुशनुमा माहौल रहेगा।

शुभ रंग- काला

भाग्यशाली अंक- 9

मीन- आज का दिन सामान्य रहेगा। आप किसी कार्य को पूरा करने की योजना बना सकते हैं। आज आपके मन में अपने व्यवसाय को लेकर नए विचार आ सकते हैं। आज वैवाहिक संबंधों में मधुरता रहेगी। अच्छे व्यवहार से आपका सम्मान बढ़ेगा, लोग आपकी बातों से प्रभावित होंगे। आपकी उलझनें कम हो जाएंगी. लवमेट के लिए आज का दिन अनुकूल है। साथ ही कहीं घूमने का प्लान भी बनाएं. इस राशि के इंजीनियर्स के लिए आज का दिन फायदेमंद रहेगा। आपको किसी कंपनी से नौकरी का ऑफर मिल सकता है।

शुभ रंग- हरा

भाग्यशाली अंक- 4 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.