ATM Cash Withdrawal New Rules: अच्छी खबर! अब आप बिना डेबिट कार्ड के किसी भी बैंक के एटीएम से पैसे निकाल सकते हैं - विवरण देखें

Samachar Jagat | Wednesday, 05 Jul 2023 10:22:31 AM
ATM Cash Withdrawal New Rules: Good news! Now you can withdraw money from any bank ATM without debit card – check details

एटीएम से कैश निकालना: कुछ समय पहले तक कोई सोच भी नहीं सकता था कि बिना डेबिट कार्ड के एटीएम मशीन से पैसे निकाले जा सकते हैं। लेकिन प्रौद्योगिकी ने हमें और हमारे तरीकों को बहुत तेज़ी से बदल दिया।

अब एटीएम से पैसे निकालने के लिए डेबिट या एटीएम कार्ड की जरूरत खत्म हो गई है. सार्वजनिक क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) ने रविवार को अपने डिजिटल बैंकिंग एप्लिकेशन योनो (YONO) को नया रूप दिया और इंटरऑपरेबल कार्डलेस कैश विदड्रॉल (ICCW) सुविधाएं भी लॉन्च कीं।

एक बयान में, एसबीआई के अध्यक्ष दिनेश खारा ने कहा, “एसबीआई अत्याधुनिक डिजिटल बैंकिंग समाधान पेश करने के लिए समर्पित है जो हमारे ग्राहकों की निर्बाध और सुखद डिजिटल अनुभव की अपेक्षाओं को ध्यान में रखते हुए प्रत्येक भारतीय को वित्तीय स्वतंत्रता और सुविधा के साथ सशक्त बनाता है।” . इसी को ध्यान में रखते हुए YONO ऐप को नया रूप दिया गया है।

YONO में दूसरे बैंकों के ग्राहकों को कई सुविधाएं मिलेंगी


खारा का मानना है कि इससे एसबीआई के हर भारतीय के लिए योनो मिशन को वास्तविकता बनाने का लक्ष्य पूरा होगा। उन्नत योनो ऐप के माध्यम से, किसी भी बैंक ग्राहक को अब योनो के नए अवतार में स्कैन और भुगतान, संपर्क द्वारा भुगतान और धन का अनुरोध जैसी यूपीआई सुविधाओं तक पहुंच प्राप्त होगी।

किसी भी बैंक के ग्राहकों को फायदा मिलेगा.

इसके अलावा, इंटरऑपरेबल कार्डलेस कैश निकासी सुविधा के तहत, एसबीआई और अन्य बैंकों के ग्राहक 'यूपीआई क्यूआर कैश' कार्यक्षमता का उपयोग करके किसी भी बैंक के आईसीसीडब्ल्यू सुविधा से लैस एटीएम से नकदी निकाल सकते हैं।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.