बैंक का धांसू ऑफर! 1001 दिन की FD पर 9.5% ब्याज, तुरंत चेक करें डिटेल

Samachar Jagat | Friday, 21 Jul 2023 10:27:36 AM
Bank Dhansu Offer! 9.5% interest on FD for 1001 days, check details immediately

बैंक धांसू ऑफर: अगर आप फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी में निवेश करना चाहते हैं तो यह खबर आपके काम आ सकती है। हम आपको दो ऐसे बैंकों के बारे में बता रहे हैं जहां एफडी करने पर आपको तगड़ा रिटर्न मिल सकता है।

अगर आप फिक्स्ड डिपॉजिट यानी एफडी में निवेश करना चाहते हैं तो यह खबर आपके काम आ सकती है। हम आपको दो ऐसे बैंकों के बारे में बता रहे हैं जहां आप एफडी पर तगड़ा रिटर्न पा सकते हैं। हम बात कर रहे हैं यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक और सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक की।

ग्राहक अब इन बैंकों में अपनी एफडी पर 9 प्रतिशत से अधिक ब्याज का लाभ उठा सकते हैं, जो सार्वजनिक भविष्य निधि (पीपीएफ), कर्मचारी भविष्य निधि (ईपीएफ), और सुकन्या समृद्धि योजना (एसएसवाई) जैसी विभिन्न निवेश योजनाओं द्वारा प्रदान किया जाता है। लागू दरों से अधिक. आइए विस्तार से जानते हैं...

1. यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक: यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक की नई एफडी ब्याज दरें नियमित ग्राहकों के लिए 4.5 प्रतिशत से 9 प्रतिशत के बीच हैं। यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक के वरिष्ठ नागरिक 1001 दिनों की अवधि के लिए निवेश की गई एफडी पर सालाना 9.5 प्रतिशत की ब्याज दर का लाभ उठा सकते हैं। 1001 दिनों की अवधि के लिए 9 प्रतिशत की उच्चतम ब्याज दर की पेशकश की जाती है। बता दें कि ये दरें 14 जून 2023 से लागू हैं।


2. सूर्योदय लघु वित्त बैंक: सूर्योदय लघु वित्त बैंक सामान्य ग्राहकों को सात दिनों से दस साल के बीच परिपक्व होने वाली जमा पर 4 प्रतिशत से 9.1 प्रतिशत के बीच एफडी ब्याज दरें प्रदान करता है। वरिष्ठ नागरिकों के लिए सूर्योदय लघु वित्त बैंक की ब्याज दर समान अवधि के लिए 4.5 प्रतिशत से 9.6 प्रतिशत तक है।

बैंक पांच साल की अवधि के लिए 9.1 प्रतिशत की उच्चतम ब्याज दर प्रदान करता है। बता दें कि ये दरें 5 जुलाई 2023 से लागू हैं। सूर्योदय स्मॉल फाइनेंस बैंक के एक आधिकारिक बयान में कहा गया है कि नियमित ग्राहक अब 5-वर्षीय जमा पर 9.10 प्रतिशत ब्याज दर का लाभ उठा सकते हैं, जबकि वरिष्ठ नागरिक 9.60 प्रतिशत की उच्च दर का लाभ उठा सकते हैं।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.