Beauty Tips: चेहरे की खूबसूरती बरकरार रखने के लिए गर्मी के मौसम में करें इन घरेलू फेस पैक का उपयोग, मिलेगा फायदा 

Samachar Jagat | Thursday, 18 Apr 2024 12:18:38 PM
 Beauty Tips: To maintain the beauty of your face, use these homemade face packs in the summer season, you will get benefits

इंटरनेट डेस्क। त्वचा का हर मौसम में ध्यान रखना पड़ा है, ऐसा नहीं होने पर लोगों को कई प्रकार की परेशानियों का करना पड़ सकता है। गर्मी के मौसम में पानी की कमी से त्वचा ड्राई हो जाती है। वहीं तेज धूप के कारण टैनिंग से निखार कम हो जाता है। आज आपको कुछ फेस पैक के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिनका उपयोग कर आप गर्मी के मौसम में भी अपनी खूबसूरती को बरकरार रख सकते हैं। 

तरबूज फेस पैक 
आप एक बर्तन में तरबूज का गूदा निकालकर इसमें स्किन टाइप के हिसाब से शहद या नींबू का रस मिला लें। अब आप इस फेस पैक को चेहरे पर थोड़ी देर लगाकर रखें और सूखने के बाद धो लें। ऐसा करने से आपको फायदा जरूर ही मिलेगा। 

हल्दी फेस पैक
हल्दी भी त्वचा के लिए बहुत ही लाभकारी होती है। आप एक बर्तन में हल्दी, कच्चा दूध व बेसन मिलाकर कर फेस पैक तैयार कर लें। अब आप इसे चेहरे पर हल्का सूखने तक लगा लें। इसके बाद हथेली में थोड़ा पानी लेकर हल्के हाथों से चेहरे की स्क्रबिंग करें। ऐसा करने से त्वचा चमक जाएगी। दाग-धब्बे भी कम हो लाएंगे। आप इसका रोजना उपयोग कर सकते हैं। 

मूंग दाल फेस पैक
मूंग दाल भी सेहत के साथ ही त्वचा के लिए लाभकारी होती है। आप एक बड़ा चम्मच मूंग दाल पानी में भिगोकर इसका पेस्ट तैयार कर लें। अब इसमें मैश टमाटर मिलाकर इससे चेहरे की स्क्रबिंग करें। इसके बाद चेहरा धो लें। इससे आपका चेहरा चमक जाएगा। 

PC:freepik 



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.