BSNL Broadband Connection: मुफ्त इंस्टालेशन के साथ बीएसएनएल ब्रॉडबैंड कनेक्शन प्राप्त करें, विवरण यहां देखें

Samachar Jagat | Friday, 12 May 2023 01:48:07 PM
BSNL Broadband Connection: Get BSNL Broadband Connection with free installation, see details here

बीएसएनएल फ्री ब्रॉडबैंड कनेक्शन: टेलीकॉम कंपनी बीएसएनएल आपके घर में फ्री ब्रॉडबैंड कनेक्शन लगाएगी। कंपनी इस ऑफर को एक साल के लिए चला रही है। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) एक सरकारी दूरसंचार कंपनी है।


वह आपके घर में मुफ्त ब्रॉडबैंड कनेक्शन लगाएगी। कंपनी अगले एक साल तक यानी 31 मार्च 2024 तक ब्रॉडबैंड कनेक्शन लगाने के लिए कोई चार्ज नहीं लेगी। यानी अगले एक साल तक बीएसएनएल का ब्रॉडबैंड कनेक्शन लेने वालों को इंस्टॉलेशन के लिए कोई चार्ज नहीं देना होगा।

बीएसएनएल ब्रॉडबैंड कनेक्शन स्थापित करने के लिए शुल्क नहीं लेगा

यहां ध्यान देने वाली बात यह है कि ज्यादातर कंपनियां ब्रॉडबैंड कनेक्शन लगाने के लिए शुल्क लेती हैं। ब्रॉडबैंड कनेक्शन प्राप्त करने के लिए ग्राहकों को भुगतान शुल्क के रूप में अलग-अलग राशि का भुगतान करना पड़ता है। बीएसएनएल हर तरह की इंटरनेट सेवा दे रहा है। इसमें कॉपर कनेक्शन के साथ-साथ फाइबर कनेक्शन भी शामिल हैं। सरकार द्वारा संचालित दूरसंचार कंपनी की देश भर में अपनी ब्रॉडबैंड इंटरनेट सेवा है। कंपनी का इंस्टालेशन चार्ज न लेकर वह अपने साथ ज्यादा से ज्यादा ग्राहक जोड़ सकती है।

ये हैं बीएसएनएल के आरोप

बीएसएनएल ने तांबे के कनेक्शन पर 250 रुपये का इंस्टालेशन चार्ज माफ कर दिया है। इसके साथ ही सरकारी टेलीकॉम कंपनी ने भारत फाइबर कनेक्शन लगाने के लिए लगने वाले 500 रुपए के चार्ज को भी माफ कर दिया है। इस कदम से कंपनी को ग्राहकों की संख्या बढ़ाने में मदद मिल सकती है। बीएसएनएल भारत फाइबर के प्लान कई राज्यों में 329 रुपये प्रति माह से शुरू होते हैं।

इतना डेटा 329 रुपये में मिल रहा है

329 रुपये के प्लान के साथ, उपयोगकर्ता 1TB डेटा के साथ 20 एमबीपीएस तक की गति प्राप्त कर सकते हैं। डेटा लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 4 एमबीपीएस रह जाएगी। ब्रॉडबैंड कनेक्शन वाले ग्राहकों को कंपनी कई किफायती प्लान भी ऑफर कर रही है। इन प्लान्स में ज्यादा डेटा के साथ हाई-स्पीड इंटरनेट सर्विस भी मिलेगी। यह प्लान सभी ग्राहकों के लिए नहीं है, केवल कुछ शहरों के नए ग्राहक ही इसे खरीद सकते हैं। अगर ग्राहक कम से कम छह महीने के लिए यह प्लान लेता है तो बीएसएनएल फ्री सिंगल-बैंड ओएनटी वाई-फाई राउटर देगी। 12 महीने के लिए खरीदे जाने पर यूजर्स को डुअल-बैंड वाई-फाई राउटर मिलता है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.