Cyclonic Biparjoy: IMD ने जारी किया येलो अलर्ट, इन राज्यों में हो सकती है भारी बारिश

Samachar Jagat | Monday, 12 Jun 2023 01:15:42 PM
Cyclonic Biparjoy: IMD issues yellow alert, heavy rains may occur in these states

मौसम विभाग (आईएमडी) का अनुमान है कि अगले 24 घंटों में चक्रवाती तूफान 'बिपारजॉय' के और तेज होने की आशंका है। आईएमडी के अनुसार, चक्रवात बिपारजॉय वर्तमान में गोवा से लगभग 700 किमी पश्चिम, मुंबई से 620 किमी पश्चिम-दक्षिण पश्चिम और पोरबंदर से 600 किमी दक्षिण-दक्षिण पश्चिम में स्थित है।

 

VSCS BIPARJOY lay centered at 1130IST of today, near latitude 16.8N and longitude 67.4E, about 700 km WNW of Goa, 620 km WSW of Mumbai, 590 km SSW of Porbandar and 900 km S of Karachi. To intensify further and move NNE-wards during next 24 hours. @WMO @DDNewslive @airnewsalerts pic.twitter.com/xOjnR7by6a — India Meteorological Department (@Indiametdept) June 10, 2023

आईएमडी ने आगे चेतावनी दी है कि बिपरजोय से महाराष्ट्र, कर्नाटक और गोवा के तटीय इलाकों में भारी बारिश और तेज हवाएं चलने की संभावना है। आईएमडी ने केरल के कई जिलों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है।

केरल के अन्य हिस्सों में मॉनसून आगे बढ़ेगा

आईएमडी ने कहा, "बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान बिपरजॉय गोवा के लगभग 700 किमी डब्ल्यूएनडब्ल्यू, मुंबई के 620 किमी डब्ल्यूएसडब्ल्यू, पोरबंदर के 600 किमी एसएसडब्ल्यू और कराची के 910 किमी दक्षिण में केंद्रित है।

मौसम विभाग ने भविष्यवाणी की है कि अगले दो दिनों के भीतर मानसून के केरल के शेष हिस्सों में आगे बढ़ने की संभावना है। इससे पहले, यह आशंका जताई गई थी कि 8 जून को केरल तट से टकराने के बाद चक्रवात बिपारजॉय मानसून की प्रगति में देरी कर सकता है।


गुजरात में भारी बारिश की संभावना

चक्रवात बिपरजोय गुजरात को भी प्रभावित कर रहा है और आईएमडी ने आज राज्य में भारी बारिश की भविष्यवाणी की है। समाचार एजेंसी एएनआई ने बताया कि वलसाड जिले के तीथल समुद्र तट पर ऊंची लहरें देखी गईं, संभवत: चक्रवात बिपारजॉय के प्रभाव के कारण। स्थानीय अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर तीथल बीच को पर्यटकों के लिए बंद कर दिया है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.