DatingApp : इण्डिया के टॉप 5 डेटिंग ऐप, जिससे आप किसी एक पर्सन को कर सकते है डेट

Samachar Jagat | Friday, 25 Nov 2022 12:45:09 PM
DatingApp :Top 5 dating apps in India, from which you can date any single person

डेटिंग ऐप्स के बारे में आपने सुना होगा, आज की व्यस्त जिंदगी में  उस एक व्यक्ति को ढूंढना जिसके साथ समय बिताना हैं - चाहे वह कैजुअल डिनर हो या लॉन्ग टर्म रिलेशनशिप हो । आज हम आपको इंडिया के 5 पॉपुलर डेटिंग ऐप के बारे में बताएंगे। 

1.Bumble


बंबल बी डेटिंग ऐप धीरे-धीरे टिंडर को पीछे छोड़ रहा है, जो भारत में सबसे पॉपुलर डेटिंग ऐप्स में से एक बना चूका है। ऐप की यूएसपी यह है कि यह फर्जी प्रोफाइल बनाने से रोकता है। प्रोफ़ाइल फ़ोटो ऐप द्वारा सत्यापित की जाती हैं जब उस पर अकाउंट बनाया जाता है। यह ऐप फ्री है, बम्बल प्रीमियम के साथ बहुत सारी अतिरिक्त सुविधाएँ हैं जिन पर आप विचार कर सकते हैं यदि आप उस एक सच्चे प्यार की तलाश कर रहे हैं!

2. Tinder


भारत में टिंडर की शुरुआत हुई! जबकि वे व्यापक यूजर्स आधार के साथ बेहद पॉपुलर हैं, डेटिंग ऐप पर कई फेक प्रोफाइलों ने इसकी रेपुटेशन को ख़राब किया है। नेगिटिव पक्ष यह है कि टिंडर के पास यह सुनिश्चित करने के लिए जांच नहीं है कि उसके यूजर्स फेक हैं या नहीं। यूजर्स के अनुकूल ऐप का यूज़ करना आसान है। पूरी  प्राइवेसी सर्विस प्रोवाइड करता है, और थोड़े समय के अंदर आपको किसी के साथ मिला सकता है।  

3. Happn


यह एक यूनिक ऐप है  जिस पर आप अपने साथी की तलाश कर सकते है। यदि आपको कोई प्रोफ़ाइल पसंद है और वे भी रुचि दिखाते हैं, तो यह एक मेल है! आप अपने पार्टनर के साथ वीडियो कॉल या टेक्स्ट चैट कर सकते हैं। Happn उन स्थानों के आधार पर यूजर्स का मैच करता है।  

 4. Aisle


आप इस एप पर डेटिंग कर सकते हैं । आइज़ल की वेबसाइट पर एक यूजर के अनुसार , ऐप "उन लोगों के लिए अच्छा है, जिन्हें अपने फ्यूचर पार्टनर से उम्मीदें हैं।" जो लंबे समय तक रिलेशनशिप की तलाश में हैं। इस में ऐप आपको किसी अन्य कंट्री या किसी अन्य सिटी से प्रोफ़ाइल पसंद कर सकते है।

5.Hinge


इस ऐप पर आप प्रोफाइल पिक्चर्स और बायो लाइक कर सकते हैं और कमेंट भी कर सकते हैं। यूजर्स के इंटरेस्ट के अनुसार आप दूसरे पर्सन को समझ सकते हैं और बाद में उनसे कॉन्टेक्ट कर सकते हैं।
 



 

Copyright @ 2022 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.