Financial Problem : क्या आप भी पैसों की किल्लत से जूझ रहे हैं...? या अचानक संकट आन पड़ा है तो इन उपायों को अपनाएं, जीवन में कभी नहीं होगी धन की कमी

Samachar Jagat | Saturday, 20 Feb 2021 02:52:18 PM
Financial Problem: Are you also facing a shortage of money…? Or if there is a sudden crisis, then adopt these measures, there will never be a shortage of money in life

इंटरनेट डेस्क। धन भौतिक जीवन में एक जरूरी साधन है। चाणक्य ने भी इस बात को माना है कि धन बुरे वक्त में सच्चा मित्र होता है। व्यक्ति के बुरे समय में जब सभी अपने साथ छोड़ जाते हैं तो सिर्फ धन ही ऐसा साथी होता है, जो संकट से निकालने में मदद करता है। इसलिए धन का संचय यानि बचत करने पर जोर दिया जाता है। धन की चाहत में व्यक्ति बड़े से बड़ा जोखिम भी उठाने के लिए तैयार रहता है। कठोर परिश्रम करता है। दूर देशों की यात्राएं भी करने के लिए तैयार रहता है।

लेकिन कभी कठोर परिश्रम करने और कई प्रकार के प्रयासों के बाद भी जीवन में धन की कमी बनी रहती है। या जीवन में अचानक धन की कमी आ जाती है। कभी धन की कमी के चलते व्यक्ति कर्जदार भी हो जाता है। धन न होने की स्थिति में व्यक्ति का आत्मविश्वास भी डगमगा जाता है। या कहें कि आत्म विश्वास में भी कमी आ जाती है।

धन व्यक्ति के आत्म विश्वास में भी वृद्धि करता है। जीवन में सफलता प्राप्त करने के लिए आत्मविश्वास का कायम रहना बहुत ही जरूरी होता है। क्योंकि किसी भी कार्य को करने के लिए हौंसला बहुत ही आवश्यक होता है जो आत्मविश्वास से ही आता है। जीवन में जब धन की कमी पैदा हो जाए, या धन का संकट खड़ा हो जाए तो कुछ उपाय व्यक्ति को जरूर करने चाहिए।

लक्ष्मी जी को धन की देवी माना गया है। लक्ष्मी जी कृपा होने से व्यक्ति के जीवन से धन का संकट दूर होता है। लक्ष्मी जी को अनुशासन बेहद पसंद है। इसलिए जीवन को अनुशासित बनाने का प्रयास करें। शुक्रवार कर दिन मां लक्ष्मी जी को समर्पित है। इस दिन सुबह और शाम लक्ष्मी जी की पूजा करने से शुभ फल प्राप्त होते हैं।



 
loading...




Copyright @ 2021 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.