Flights Cancelled: हवाई यात्रियों के लिए बड़ी खबर! इस एयरलाइन की सभी उड़ानें 12 मई तक रद्द, चेक करें डिटेल्स

Samachar Jagat | Saturday, 06 May 2023 02:38:29 PM
Flights Cancelled: Big news for Air Passengers! All flights of this airline canceled till May 12, check details

उड़ानें रद्द: आर्थिक संकट से जूझ रही एयरलाइंस कंपनी गो फर्स्ट ने 12 मई तक अपनी सभी उड़ानें रद्द करने का फैसला किया है। कंपनी ने शुक्रवार रात इस बात की जानकारी दी है।


गौरतलब है कि भारी कर्ज में डूबे GoFirst ने हाल ही में खुद को दिवालिया घोषित करने के लिए NCLT के पास वॉलंटरी इनसॉल्वेंसी प्रोसीडिंग्स के लिए आवेदन किया है, लेकिन NCLT ने इस मामले में अपना फैसला सुरक्षित रखा है। कंपनी पर अभी 6,521 करोड़ रुपए का कर्ज है।

ट्वीट के जरिए दी जानकारी

यात्रियों को सस्ती हवाई सेवा मुहैया कराने वाली कंपनी गो फर्स्ट ने अपने ट्विटर हैंडल पर इसकी जानकारी देते हुए कहा कि परिचालन संबंधी दिक्कतों के चलते कंपनी ने अपनी सभी उड़ानें 12 मई तक रद्द कर दी हैं. वाडिया ग्रुप की कंपनी ने टिकट रिफंड से जुड़ी जानकारी भी दी. यात्रियों को।

गोफर्स्ट ने कहा कि प्रभावित यात्रियों का पूरा पैसा जल्द ही वापस कर दिया जाएगा। इससे पहले कंपनी ने 2 और 3 मई तक अपनी सभी उड़ानें रद्द की थीं, जिसे बढ़ाकर 9 मई कर दिया गया था। अब इस अवधि को 12 मई तक बढ़ा दिया गया है।

15 मई तक टिकट नहीं बिकेंगे

गुरुवार को एविएशन रेगुलेटर डीजीसीए ने जानकारी दी थी कि एयरलाइन ने 15 मई तक सभी फ्लाइट्स की बिक्री पर रोक लगा दी है। इसके साथ ही डीजीसीए ने कंपनी को आदेश दिया है कि नियमानुसार जल्द से जल्द सभी यात्रियों के पैसे लौटाए जाएं। कंपनी को दिवालिया घोषित करने से जुड़े फैसले को लेकर नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (एनसीएलटी) सोमवार 8 मई को दिवालियापन की दो याचिकाओं पर सुनवाई करेगा। खुद को दिवालिया घोषित करते हुए, एयरलाइन ने सभी वित्तीय ऋणों के पुनर्भुगतान पर अंतरिम रोक लगाने की मांग की है। मामले की सुनवाई के बाद एनसीएलटी ने गुरुवार को फैसला सुरक्षित रख लिया था।

वर्ष 2005 में शुरू हुई, GoFirst Air सस्ती हवाई सेवाएं प्रदान करने वाली अग्रणी एयरलाइनों में से एक है। कंपनी ने अपने दिवालियापन आवेदन में कहा है कि फिलहाल वह कैश एंड कैरी मोड में भुगतान के बाद ही उड़ानें संचालित करने में सक्षम है. ऐसे में कंपनी को रोजाना पेमेंट करना पड़ता है। मौजूदा समय में कंपनी पर कुल 6,527 करोड़ रुपये का कर्ज है।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.