Go First Flight Booking Cancel: गो फर्स्ट एयरलाइन ने एक बार फिर 30 जून 2023 तक अपनी उड़ानें रद्द कर दी हैं

Samachar Jagat | Thursday, 29 Jun 2023 10:29:50 AM
Go First Flight Booking Cancel: Go First airline has once again canceled its flights till June 30, 2023

गो फर्स्ट फ्लाइट बुकिंग कैंसिल: वित्तीय संकट से घिरी दिवालियापन प्रक्रिया का सामना कर रही एयरलाइन कंपनी गो फर्स्ट के यात्रियों को कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है। 3 मई के बाद से एयरलाइन ने लगातार अपनी सभी उड़ानें रद्द कर दी हैं, जिन्हें अब 30 जून 2023 तक रद्द कर दिया गया है।

एयरलाइन ने इसकी घोषणा ट्विटर पर भी की है. ऐसे में अगर आपने पहले ही गो फर्स्ट एयरलाइन से 30 जून तक की फ्लाइट बुक कर ली है तो आपको अपनी यात्रा के लिए दूसरा विकल्प ढूंढना होगा। गो फर्स्ट ने ग्राहकों के लिए रिफंड की प्रक्रिया के लिए एक अलग वेबसाइट भी लॉन्च की है।

गो फर्स्ट ने दी जानकारी

गो फर्स्ट एयरलाइंस ने ट्वीट किया, 'हमें यह बताते हुए दुख हो रहा है कि परिचालन संबंधी मुद्दों के कारण 30 जून, 2023 तक गो फर्स्ट की उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। आपको हुई असुविधा के लिए हमें खेद है। यात्रियों को जल्द ही पूरा रिफंड दिया जाएगा. हम समझते हैं कि उड़ान रद्द होने के कारण आपकी यात्रा योजनाएँ बाधित हो रही हैं, लेकिन हम आपकी पूरी सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कंपनी ने ऑपरेशनल दिक्कतों को दूर करने के लिए आवेदन किया है. हम जल्द ही बुकिंग शुरू करेंगे.

रिफंड कैसे मिलेगा?

गो फर्स्ट ने अब लोगों को उनका रिफंड देने के लिए एक नई वेबसाइट लॉन्च की है, जिससे उन्हें अपना रिफंड आसानी से मिल सके। हालांकि, यात्रियों को यह रिफंड ट्रैवल एजेंट और अन्य वेबसाइट्स को भुगतान करने के बाद ही मिलेगा।

गो फर्स्ट ने वेबसाइट लॉन्च की

गो फर्स्ट ने अपने हजारों ग्राहकों को उनके रद्द किए गए उड़ान टिकटों के रिफंड की प्रक्रिया में मदद करने के लिए एक नई वेबसाइट gofirstclaims.in/claims लॉन्च की है। सभी डिफॉल्टरों को इस वेबसाइट पर जाकर अपनी जानकारी देनी होगी। इसके बाद एयरलाइंस रिफंड की प्रक्रिया शुरू करेंगी.

कहां शिकायत कर सकते हैं

गो फर्स्ट ने बताया कि यह दावा प्रबंधन पोर्टल गो एयरलाइंस (इंडिया) लिमिटेड के सीआईआरपी के लिए है। जो यात्री अपने रद्द किए गए उड़ान टिकटों के रिफंड का दावा करना चाहते हैं, उन्हें इस पोर्टल पर उपलब्ध दावा गाइड को ध्यान से पढ़ना चाहिए और अपना दावा दाखिल करना शुरू करना चाहिए।

गो फर्स्ट ने अपने यात्रियों से कहा कि पोर्टल से संबंधित किसी भी प्रकार की तकनीकी समस्या के लिए आप portal.technicalissues@gmail.com पर मेल भेज सकते हैं। इसके अलावा सीआईआरपी से जुड़ी किसी भी तरह की अधिक जानकारी के लिए आप gofirstcirp@gmail.com पर मेल कर सकते हैं।

(pc rightsofemployees)



 


Copyright @ 2024 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.