Google जल्द बदलेगा Gmail के ओरिजनल व्यू को, जानें

Samachar Jagat | Wednesday, 09 Nov 2022 03:05:55 PM
Google will soon change the original view of Gmail, know

Google ने घोषणा की है कि वह अपने रीडिज़ाइन के साथ Gmail के ओरिजनल व्यू को पूरी तरह से बदल देगा। 'ओरिजनल व्यू' पर वापस का कोई ऑप्शन नहीं होने के कारण, नया यूजर इंटरफ़ेस इस महीने से Gmail के लिए डिफ़ॉल्ट अनुभव होगा।

Google ने एक ब्लॉगपोस्ट में कहा- यह अभी भी यूजर को थीम, इनबॉक्स प्रकार और अन्य त्वरित सेटिंग्स को जल्दी से बदलने की अनुमति देगा।

चैट को सक्षम करने वाले यूजर अनफाइड व्यू में संदेश प्राप्त करना शुरू कर देंगे, जिसमें विंडो के बाईं ओर जीमेल, चैट, स्पेस और मीट शामिल हैं।

चाहे यूजर्स विशेष रूप से जीमेल का उपयोग करना चाहते हैं या जीमेल, चैट, स्पेस और मीट के संयोजन का उपयोग करना चाहते हैं, वे इस नए इंटरफ़ेस को आसान सेटिंग्स के साथ कस्टमाइज़ कर सकते हैं ताकि उन ऐप्स को शामिल किया जा सके जो उनके लिए सबसे महत्वपूर्ण हैं।

यह विभिन्न एप्लिकेशन, विंडो या टैब के बीच स्विच करने की आवश्यकता को कम करता है और महत्वपूर्ण चीज़ों के शीर्ष पर बने रहना आसान बनाता है।

Google ने कहा- नया इंटरफेस वर्कस्पेस एसेंशियल ग्राहकों के लिए उपलब्ध नहीं होगा।
 
इस साल की शुरुआत में, कंपनी ने जीमेल, चैट और मीट जैसे महत्वपूर्ण अनुप्रयोगों को एक स्थान पर लाने के लिए इस नए यूजर इंटरफेस और जीमेल के लिए एक कस्टमाइजेबल ,अनफाइड व्यू की घोषणा की।

इस बीच, टेक दिग्गज ने जीमेल में एक नए 'पैकेज ट्रैकिंग' फीचर की भी घोषणा की जो यूजर्स को उनके इनबॉक्स में उनके पैकेज ट्रैकिंग और डिलीवरी की जानकारी देखने में मदद करेगा।



 

Copyright @ 2023 Samachar Jagat, Jaipur. All Right Reserved.